September 24, 2024

बीजेपी नेता आशु दिवाकर की तलाश तेज, अलीगढ़ से एक और आरोपी की गिरफ्तारी के बाद रो पड़ीं बेटियां

0

कानपुर
 किसान बाबू सिंह यादव की आत्महत्या के प्रकरण में पुलिस ने एक और आरोपित मधुर पांडेय को गिरफ्तार कर लिया। वह अलीगढ़ में छुपा था। पूछताछ में उसने बताया कि भाजपा नेता आशू दिवाकर ने उसे सस्ती जमीन का लालच दिया था। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। इस मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी है। मधुर की गिरफ्तारी के बारे में जब किसान बाबू सिंह की बेटियों को पता चला तो वे भावुक हो गईं और रो पड़ीं। नोएडा के व्यापारी नेता राहुल जैन की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं भाजपा नेता आशू दिवाकर की तलाश तेज हो गई है।

18 मार्च 2023 को नोएडा के राहुल जैन के अलावा 100 फिट रोड यशोदा नगर निवासी राजीव उर्फ राजू पाण्डेय के बेटे मधुर ने भी सात लाख रुपये में दस बिसुआ जमीन की रजिस्ट्री कराई थी। जबकि जमीन की वास्तविक कीमत 45 लाख के आसापास है। किसान की पत्नी ने एफआईआर में मधुर पाण्डेय को भी नामजद किया था। पुलिस के शिकंजे से बचने के लिए मधुर ने एडीजे 24 के यहां अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की थी। सोमवार को कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया था। आरोपित अलीगढ़ में अपने एक मिलने वाले के यहां छुपा हुआ था। अग्रिम जमानत अर्जी खारिज होने के बाद उसके पास बचने के विकल्प लगभग खत्म हो गए थे। सोमवार देर रात अलीगढ़ में मौजूद टीम ने दबिश देकर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। यहां पर लाकर पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दूसरी गिरफ्तारी पर बेटियां हुईं भावुक
बाबू सिंह की बेटियों को देर शाम आरोपी मधुर पांडेय की गिरफ्तारी की खबर मिली तो वे भावुक हो गईं। रूबी और काजल ने कहा की जबतक साजिश का मास्टरमाइंड आशू दिवाकर और शिवम चौहान गिरफ्तार नहीं होते तब तक चैन से नहीं बैठेंगी।

जेल जाने से पहले उगल दिया सच
मधुर पांडेय को गिरफ्तार कर लाने के बाद पुलिस ने लगभग चार घंटे तक उससे पूछताछ की। इस दौरान आरोपित ने कई बार अपने बयान बदले मगर जेल जाने से पहले उसने पुलिस को बताया कि भाजपा नेता डॉ. प्रियरंजन उर्फ आशू दिवाकर के सम्पर्क में लम्बे समय से था और उसी ने सस्ती जमीन दिलाने का लालच दिया था। जिसके बाद उसने किसान की दस बिस्वा जमीन खरीद ली थी। पूछताछ वाली टीम में मौजूद एक अधिकारी ने नाम न खोलने की शर्त पर बताया कि मधुर से जब पूछताछ शुरू की गई तो उसने तीन बार बयान बदले।

फिर कहा कि मेरे पिता राजीव और आशू दिवाकर एक दूसरे को लम्बे समय से जानते हैं। जमीन खरीद फरोख्त की बात उन दोनों में हुई थी। मैं तो सिर्फ पापा के कहने पर रजिस्ट्री कार्यालय गया और उन्होंने मेरे नाम पर जमीन खरीद ली। मैंने उनके कहे अनुसार हस्ताक्षर बना दिए। आप मेरी उम्र देखिए सर मैं सिर्फ 22 साल का हूं और पढ़ाई करता हूं। मैं मैनेजमेंट का कोर्स कर रहा हूं। मुझे जमीन खरीद फरोख्त के बारे में कोई जानकारी नहीं है। मधुर पाण्डेय ने फिर बयान बदला और कहा कि मैं खुद भाजपा नेता के सम्पर्क में था। उसी ने कहा था कि बहुत पड़ते की जमीन कौड़ियों के भाव दिलवा दूंगा। उसी लालच में आकर मैंने जमीन खरीद ली।

घर पर पुलिस ने पांच बार दी थी दबिश
मधुर पांडेय अपने पूरे परिवार के साथ गायब था। यशोदा नगर स्थित घर पर पुलिस ने पांच बार दबिश दी मगर उसका कुछ पता नहीं चल पा रहा था। उसने किससे-किससे बात की थी इसकी जानकारी के बाद मधुर को पकड़ लिया गया।

आशू दिवाकर के खिलाफ हाईकोर्ट गईं बाबू की बेटियां
किसान बाबू सिंह यादव की आत्महत्या के प्रकरण में नामजद भाजपा नेता डॉ. प्रियरंजन उर्फ आशू दिवाकर जहां हाईकोर्ट से राहत लेने की फिराक में है वहीं किसान बाबू सिंह की बेटियां भी उसे कोर्ट में चुनौती देने की तैयारी में हैं। आशू दिवाकर की एफआईआर को निरस्त करने वाली रिट पर 27 सितम्बर बुधवार को सुनवाई होनी है। उसे वहां भी किसी प्रकार की राहत न मिल सके इसके लिए किसान की दोनों बेटियों ने भी वकालत नामा दाखिल कर दिया है। इस सुनवाई में बेटियों की तरफ से भी वकील रिट के विरोध में खड़े होंगे।

भाजपा नेता व बाल संरक्षण आयोग के सदस्य आशू दिवाकर ने डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में अग्रिम जमानत के अलावा हाईकोर्ट में एफआईआर निरस्त करने को एक याचिका दाखिल की थी। सोमवार को उसके वकीलों ने अग्रिम जमानत वाली अर्जी को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में वापस ले लिया था। वहीं हाईकोर्ट में दाखिल याचिका पर बुधवार को सुनवाई होने है। इसकी जानकारी पर किसान की बेटियां रूबी और काजल ने न्याय संघर्ष समिति के अभिमन्यु गुप्ता से सम्पर्क किया। उनकी मदद से हाईकोर्ट में दोनों बेटियों ने अपने लिए वकील खड़ा किया। मंगलवार की सुबह दोनों पुलिस सुरक्षा में प्रयागराज पहुंचीं। वहां वकालतनामा हस्ताक्षर करने के बाद लौट आईं। अभिमन्यु गुप्ता ने बताया कि रिट का विरोध करने के लिए शासन के वकीलों के अलावा बेटियों के लिए अलग से वकील खड़े होंगे।

अखिलेश यादव ले रहे पल-पल की जानकारी
अभिमन्यु गुप्ता ने बताया कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव जल्द कानपुर आएंगे। किसान बाबू सिंह यादव प्रकरण में वह पल-पल की जानकारी ले रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *