September 23, 2024

रांची में ईद मिलादुन्नबी पर निकलेगा जुलूस, 800 फोर्स रहेगी तैनात; इन रास्तों से बचकर निकलें

0

 रांची

पैगम्मबर मोहम्मद साहब की यौम-ए-पैदाइश के मौके पर गुरुवार को ईद मिलादुन्नबी मनायी जाएगी। इस अवसर पर जिलेभर में जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला जाएगा। रांची सुन्नी बरेलवी सेंट्रल कमेटी के बैनर तले निकाले जाने वाले जुलूस की तैयारी मुकम्मल कर ली गई है। वहीं, रांची पुलिस की ओर से जुलूस -ए-मोहम्मदी को लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है।

सुरक्षा के मद्देनजर जिलेभर में आठ सौ अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। इसमें जिला पुलिस के अलावा होमगार्ड के जवान शामिल हैं। इसके अलावा जुलूस के मार्ग में वाटर कैनन, वज्र वाहन को भी रखा जाएगा। डीएसपी और थानेदारों को अपने-अपने क्षेत्र में सुबह से ही गश्त करने का निर्देश दिया गया है।

एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि सुरक्षा को लेकर सभी डीएसपी और थानेदारों के साथ बैठक की गई है। सभी को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। कोई भी व्यक्ति उत्पात मचाते पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जुलूस के दौरान भड़काउ भाषण या फिर बाजा बचाया जाता है तो उस मुहल्ले के जुलूस में शामिल लोगों पर सीधी कार्रवाई की जाएगी।

कंट्रोल रूम से होगी जुलूस की निगरानी

एसएसपी ने बताया कि शहर में लगे सभी सीसीटीवी कैमरा को दुरुस्त कराया गया है। कंट्रोल रूम से पूरे जुलूस की निगरानी की जाएगी। इसके लिए कंट्रोल रूम में 50 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया गया है कि किसी तरह की गड़बड़ी होने पर संबंधित इलाके के थानेदार को तुरंत इसकी सूचना दें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *