September 23, 2024

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर महिलाओं को प्राइवेट पार्ट दिखाने वाला दबोचा, पीछा करते वक्त हादसे में एक महिला की मौत

0

नई दिल्ली
मुरादनगर थानाक्षेत्र के गांव जलालाबाद निवासी 34 वर्षीय अंकित चौधरी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह वर्ष 2012 से 2020 तक अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ का जवान रहा है और वर्तमान में वह खेतीबाड़ी करता है। गाजियाबाद में महिलाओं से छेड़छाड़ करने वाले जिस मनचले को पकड़ने के चक्कर में एक महिला की मौत हो गई, वह सीआरपीएफ का पूर्व जवान निकला। 15 दिन तक मुकदमा दर्ज न करने वाली मसूरी पुलिस ने अपनी किरकिरी के बाद आखिरकार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान अंकित चौधरी के रूप में की है, जो सीआरपीएफ का पूर्व कॉन्स्टेबल है।

गांव नाहल निवासी 32 वर्षीय संता और शकुंतला नौ सितंबर को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से सटे खेतों में चारा काट रही थीं। इसी दौरान रॉन्ग साइड से एक बाइक सवार आया और उनके साथ अश्लीलता करने लगा। महिलाओं द्वारा विरोध करने के बाद भी आरोपी नहीं माना तो संता उसे पकड़ने के लिए एक्सप्रेसवे पर चढ़ गई। संता ने उसको पकड़ भी लिया, लेकिन वह संता को धक्का देकर भाग निकला। इसी दौरान सामने से आ रही एक तेज रफ्तार में कार ने संता को टक्कर मार दी थी, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गई और उसे दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यह हादसा 9 सितंबर को मसूरी के पास हुआ था। चार दिनों तक चोटों से जूझने के बाद महिला ने 13 सितंबर को इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। मृतक महिला के पति ने इस संबंध में 15 सितंबर को मसूरी थाने में शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने उसे टरका दिया। आरोप है कि शिकायत के 15 दिन बाद पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया था।

आरोपी सीआरपीएफ का पूर्व जवान निकला
अश्लीलता का विरोध करने वाली महिला की मौत के मामले में 15 दिन तक केस दर्ज नहीं करने पर मसूरी पुलिस की खूब किरकिरी हुई थी। पुलिस ने केस दर्ज होने के दो दिन के भीतर ही आरोपी को दबोच लिया। डीसीपी ग्रामीण विवेक चंद्र यादव ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों तथा मुखबिर तंत्र की मदद से आरोपी की पहचान मुरादनगर थानाक्षेत्र के गांव जलालाबाद निवासी 34 वर्षीय अंकित चौधरी के रूप में हुई। गुरुवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह वर्ष 2012 से 2020 तक अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ का जवान रहा है। वर्तमान में वह खेतीबाड़ी करता है।

मृतक महिला का पति जो एक दिहाड़ी मजदूर है उसने अपनी शिकायत में कहा, ''उसकी पत्नी और पड़ोसन उस दिन दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के पास एक खेत में मवेशियों के लिए घास काटने गई थीं। एक आदमी ने उन्हें खेत में अकेले काम करते देखा तो अपनी बाइक घुमाई और एक्सप्रेसवे पर रॉन्ग साइड में लगभग 50 मीटर तक वापस आया। वह उनके पास आ गया और कुछ अश्लील कमेंट किए। फिर उसने अपनी पैंट की जिप खोली और उन्हें अपना गुप्तांग  निकालकर दिखाने लगा। इस पर मेरी पत्नी को गुस्सा आ गया और उसने हंसिया लेकर खेत में ही उसका पीछा किया।''

पीड़िता के पति ने बताया कि आरोपी ने कथित तौर पर अपनी बाइक से भागने का प्रयास किया, लेकिन महिला ने पीछे से उसकी टी-शर्ट पकड़ ली। उसने खुद को छुड़ाया और उसे दूर धकेल दिया, जिससे वह सड़क पर गिर गई, जिससे दुर्घटना हुई। इसके बाद आरोपी बाइक लेकर भाग गया। एक कार का ड्राइवर और उसका दोस्त मेरी पत्नी को पास के अस्पताल में ले गया। जब तक मैं अस्पताल पहुंचा, कार चालक भी जा चुका था। डॉक्टरों ने मुझे बताया कि मेरी पत्नी की हालत गंभीर है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *