September 23, 2024

बीजेपी का चुनावी साल में बार बार आना ‘अच्छी बात नहीं ‘ पर पलटवार

0

जयपुर

उपराष्ट्रपति ने राजस्थान के सीएम गहलोत पर निशाना साधा है। धनखड़ ने कहा- कुछ लोग संवैधानिक संस्थाओं पर अमर्यादित टिप्पणियां करते हैं। यह अच्छी बात नहीं। बता दें गहलोत ने दौरों पर सवाल उठाए थे। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बयान पर इशारों में पलटवार किया है। धनखड़ ने ट्वीट करके निशाना साधा है। दूसरी तरफ बीजेपी ने सीएम गहलोत से बयान वापस लेने की मांग की है।

बीजेपी का कहना है कि सीएम ऐसा नहीं करते हैं तो कानूनी कार्रवाई पर आगे बढ़ेंगे।  धनखड़ ने नालंदा यूनिवर्सिटी में दिए गए भाषण के हिस्से को ट्वीट करके इशारों में गहलोत पर निशाना साधा है। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा- यह चिंतन, मंथन और चिंता का विषय है कि कुछ लोग राजनीतिक चश्मा पहनकर संवैधानिक संस्थाओं पर अमर्यादित टिप्पणियां करते हैं। उनको ऐसा नहीं करना चाहिए। यह आचरण हमारी सांस्कृतिक धरोहर के विपरीत है। ऐसा जो भी कर रहे हैं, जाने अनजाने में देश का बहुत बड़ा अहित कर रहे हैं। हमारा संकल्प है हम भारतीयता को हमारी सांस्कृतिक धरोहर है इसका सृजन करें और मर्यादित आचरण करें। धनखड़ ने कहा कि जो व्यक्ति जितने बड़े पद पर है उसका आचरण उतना ही मर्यादित होना चाहिए। राजनीतिक फायदा उठाने के लिए कोई भी टिप्पणी करना अच्छी बात नहीं है। राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए संवैधानिक संस्थाओं को राजनीतिक चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए, यह स्वीकार्य नहीं है।
गहलोत ने दौरों पर सवाल उठाए थे
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में मिशन 2030 के लिए जनसंवाद कार्यक्रम और गुरुवार को सभा में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के लगातार राजस्थान दौरों पर सवाल उठाए थे। गहलोत ने कहा था- पहले प्रधानमंत्री आए और अब उपराष्ट्रपति अप-डाउन कर रहे हैं। उपराष्ट्रपति अगर राष्ट्रपति बनेंगे तो भी हम स्वागत करेंगे, लेकिन अभी मेहरबानी रखें। बार-बार सुबह-शाम आ रहे हैं। दौरे कर रहे हैं। इसका कोई तुक नहीं है। क्या तुक है। चुनाव चल रहे हैं राजस्थान में।आप बार-बार आओगे तो लोग क्या समझेंगे। आप चाहते क्या हो? यह संवैधानिक संस्थाएं हैं। उनका मान-सम्मान रहना चाहिए।
बयान वापस लेने की मांग
दूसरी तरफ बीजेपी ने उपराष्ट्रपति पर टिप्पणी के मामले में बयान वापस लेने की मांग की है। बीजेपी का कहना है कि ऐसा नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई जाएगी। प्रदेश वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि उपराष्ट्रपति पर टिप्पणी करना  स्वीकार्य नहीं है। क्या उपराष्ट्रपति को यहां आने के लिए मुख्यमंत्री से वीजी लेना पड़ेगा। राठौड़ ने कहा कि सीएम अपना बयान वापस नहीं लेते है तो उनके खिलाफ कानून कार्रवाई के लिए आगे बढ़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *