September 23, 2024

प्रधानमंत्री मोदी का वादा गारंटी की बजाय जुमला होता है: डोटासरा

0

जयपुर.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चित्तौड़गढ़ दौरे पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नौ वर्ष के कार्यकाल में देश की जनता को न सिर्फ निराशा हाथ लगी है, बल्कि राजस्थान की जनता के साथ ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं कर वादाखिलाफी की गई है, जिससे केंद्र सरकार की साख गिरी है।

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार द्वारा लागू कल्याणकारी योजनाओं को जारी रखने की बात कहकर प्रधानमंत्री ने राजस्थान सरकार द्वारा किये जा रहे जनकल्याणकारी कार्यों को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण प्रदेश की जनता महंगाई से त्रस्त थी, जिससे राहत प्रदान करने का कार्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने किया है। इसलिए राहत बचत के साथ रोजगार की गारंटी देने वाली कांग्रेस को राजस्थान की जनता वोट देगी।
उन्होंने कहा कि पेपर लीक के अपराधियों को राजस्थान की सरकार ने जेल के सीचों के पीछे पहुंचाने का कार्य किया है, साथ ही इन अपराधियों को कठोरतम दंड देने के लिए कड़ा कानून बनाया है, लेकिन केन्द्र सरकार पेपर लीक मामलों में कोई भी राष्ट्रीय नीति गृहमंत्री अमित शाह द्वारा किये गये वादे के अनुरूप बनाने में विफल रही है।

कोई वादा पूरा नहीं हुआ
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ है, ना तो देश में महंगाई कम हुई, ना युवाओं को दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष मिले, ना किसानों की आय दोगुनी हुई और राजस्थान की जनता के साथ ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना ना बनाकर छलावा हुआ है। इसलिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कोई भी वादा गारंटी की बजाए जुमला होता है।

डबल इंजन की सरकार में महिला, दलित त्रस्त
डोटासरा ने कहा कि मणिपुर, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा में डबल इंजन की भाजपा सरकार के शासन में महिला, दलित सबसे ज्यादा त्रस्त हुए हैं। मणिपुर आग में जल रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री चर्चा नहीं करते, इसी प्रकार देश को गौरव दिलाने वाली बेटियां भाजपा सांसद को सजा दिलाने के लिए सड़कों पर संघर्ष करती रही, लेकिन प्रधानमंत्री आंख मूंदे रहे और आज राजस्थान की कांग्रेस सरकार जो कि अपराध होते ही त्वरित कार्रवाई करती है, उस पर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने भ्रष्टाचारियों के विरूद्ध देश में सर्वाधिक कार्यवाही की है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भाजपा के ही वरिष्ठ विधायक कैलाश मेघवाल द्वारा उनके मंत्री अर्जुन मेघवाल पर लगाये गये भ्रष्टाचार के आरोपों का जवाब नहीं देते हैं।

उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वादों की असलियत पहचान चुकी है और अब भाजपा के जुमलों के झांसे में नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता कांग्रेस सरकार द्वारा कराये गए कामों पर वोट देकर आगामी विधानसभा चुनावों में प्रदेश में पुन: कांग्रेस की सरकार बनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *