September 24, 2024

वॉर्म अप मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम छाए, फैंस के शोर से गूंजा स्टेडियम

0

 नई दिल्ली

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप से पहले अपने दोनों वॉर्म अप मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन हार के बावजूद पाकिस्तानी खेमा खुश नजर आ रहा है। इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह ये है कि भारत पहुंचने के बाद से पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर फैंस काफी प्यार लुटा रहे हैं। पाकिस्तान की टीम भारत पहुंचने के बाद से ही सुर्खियों में है। मंगलवार को दूसरे वॉर्म अप मैच में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने हराया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने एक्स अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें मैच खत्म होने के बाद स्टैंड में मौजूद दर्शक बाबर आजम और शादाब खान का नाम ले रहे हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''मैच खत्म होने के बाद हैदराबाद के फैंस का सपोर्ट''। इस वीडियो में पाकिस्तान के उप कप्तान शादाब खान क्रिकेट कमेंटटेर हर्षा भोगले से मिलते हुए नजर आए। वहीं स्टैंड में मौजूद फैंस बाबर आजम को चीयर करते दिखे।

ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को विश्व कप क्रिकेट अभ्यास मैच में पाकिस्तान को कड़े मुकाबले में 14 रन से हराकर अपनी तैयारियों का पुख्ता सबूत पेश किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 351 रन बनाए थे। उसकी तरफ से ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (77) और कैमरन ग्रीन (नाबाद 50) ने अर्धशतक जमाए। उनके अलावा डेविड वार्नर ने 48, मार्नस लाबुशेन ने 40 और जोश इंग्लिस ने 48 रन का योगदान दिया।

इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम कप्तान बाबर आजम (90) और इफ्तिखार अहमद (83) की बड़ी अर्धशतकीय पारियों के बावजूद 47.4 ओवर में 337 रन पर आउट हो गई। इन दोनों के अलावा मोहम्मद नवाज ने 42 गेंद पर 50 रन की तेजतर्रार पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कामचलाऊ स्पिनर लाबुशेन ने 78 रन देकर तीन विकेट लिए। कप्तान पैट कमिंस और ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने दो-दो विकेट हासिल किए। पाकिस्तान विश्व कप में अपना पहला मैच हैदराबाद में ही छह अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा जबकि ऑस्ट्रेलिया अपने पहले मैच में आठ अक्टूबर को चेन्नई में मेजबान भारत का सामना करेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *