September 24, 2024

गरीब-मध्यम वर्ग के जोधपुर रेलवे स्टेशन को बनाएंगे वर्ल्ड क्लास

0

जोधपुर.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के जोधपुर दौरे पर हैं। उन्होंने यहां पांच हजार से अधिक के प्रोजेक्ट का लोकार्पण और शिलान्यास किया। अब कुछ देर बाद वे रावण का चबूतरा में आमसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री ने आमसभा को संबोधित करना शुरू कर दिया है। अपने संबोधन की शुरुआत करने से पहले पीमए मोदी अचलेश्वर महादेव, मारवाड़ के वीरों को याद किया।

पीएम मोदी ने कहा कि मारवाड़ के लोगों को आज कई उपहार मिले हैं। एक उपहार में दिल्ली से लेकर आया हूं। पीएम ने कहा कि अब उज्वला योजना के तहत महिलाओं और बहनों को सिलेंडर 600 रुपये में मिलेगा। लोकार्पण और शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हर भारतीय और विदेशी पर्यटक एक बार जोधपुर जरूर आना चाहता है। बीते दिनों जोधपुर में हुई जी-20 बैठक की तारीफ दुनिया भर के मेहमानों ने की। हर कोई रेतीले धोरों, मेहरानगढ़ किले और जसवंत थाड़ा को जरूर देखना चाहता है। भारत के गौरवशाली अतीत का प्रतिनिधित्व करने वाला राजस्थान भविष्य का भी प्रतिनिधित्व करे। पीएम पहले राजस्थान के जोधपुर पहुंचे। जहां उन्होंने 5,900 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

इस दौरान पीएम ने कहा कि हमने राजस्थान में रेलवे के विकास के लिए साढ़े 9 हजार करोड़ रुपए का बजट दिया जो पिछली सरकार के सालाना औसत बजट से 14 गुना है। उन्होंने कहा कि हम रेलवे को वर्ल्ड क्लास बनाएंगे क्योंकि वहां गरीब और मध्यम वर्ग के लोग जाते हैं। बतादें कि जोधपुर पहुंच कर पीएम मोदी ने नए एयरपोर्ट टर्मिनल की आधारशिला रखी। इसके साथ ही जोधपुर एम्स के 'ट्रॉमा, इमरजेंसी और क्रिटिकल केयर', राजस्थान सेंट्रल यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी, हॉस्टल और मैस का और आईआईटी जोधपुर के एक फेज का लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच साल बाद जोधपुर पहुंच गए हैं। यहां उन्होंने 5 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट के लोकार्पण और शिलान्यास किया। कुछ देर बाद वे आमसभा को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी ने नए एयरपोर्ट टर्मिनल की आधारशिला रखी। इसके साथ ही जोधपुर एम्स के 'ट्रॉमा, इमरजेंसी और क्रिटिकल केयर', राजस्थान सेंट्रल यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी, हॉस्टल और मैस का और आईआईटी जोधपुर के एक फेज का लोकार्पण किया। पीएम मोदी का जोधपुर दौरा पांच साल बाद हो रहा है। पीएम के कार्यक्रम की जिम्मेदारी 70 महिलाओं को सौंपी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *