September 25, 2024

शराब माफिया के हमले में दो पुलिस कांस्टेबल घायल, दो आरोपी गिरफ्तार

0

धौलपुर.

सैंपऊ थाना इलाके में अवैध कच्ची शराब बेचने वाले तस्कर को पकड़ने गई स्थानीय पुलिस पर आरोपी एवं उसके परिजनों ने लाठी डंडों से हमला कर दिया। हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, एक पुलिसकर्मी के सर में डंडे से चोट लगी है। वहीं, दूसरे पुलिसकर्मी के हाथ में फ्रैक्चर हुआ है। अचानक हुए हमले के बाद पुलिस में भगदड़ मच गई। पुलिसकर्मियों ने हिम्मत दिखाते हुए भागते हुए आरोपियों को दबोच लिया।

घटना के बाद सीओ बाबूलाल मीणा के नेतृत्व में कंचनपुर कोलारी सहित स्थानीय पुलिस थाने की टीम के द्वारा दबिश देकर आरोपी एवं उसके कई परिजनों को हिरासत में लिया है। पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ राज्य कार्य में बाधा सहित हत्या के प्रयास सहित कई संगीन धाराओं में मामला दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। घटना सैंपऊ इलाके के गांव गढ़ी चटोला की है। बुधवार सायं को सहायक उप निरीक्षक राजेश सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम कच्ची शराब की सूचना पर कार्रवाई करने के लिए आरोपी विकास बेड़िया के घर गई थी। पुलिस टीम ने बताया कि जैसे ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो आरोपी हाथ में कच्ची शराब की कट्टी लेकर पुलिस को देखते ही भागने लगा।

पुलिस ने पीछा करते हुए आरोपी को दबोच लिया इस दौरान आरोपी की पत्नी और घर के अन्य सदस्य घटना स्थल पर आ गए। इस दौरान आरोपी की पत्नी ने कांस्टेबल के हाथ को काट खाया, जिससे आरोपी पुलिस से छूटकर छत की तरह भाग निकला। पुलिसकर्मी अमीर सिंह एवं श्रीनिवास पकड़ने के लिए दौड़े तो आरोपी ने छत पर पड़ी लाठी अमीर सिंह के सिर में दे मारी। जिससे अमीर सिंह का सिर फट गया और उसे चार टांके लगे हैं। इस दौरान अन्य के द्वारा भी पुलिस पर लाठी एवं डंडों से हमला बोल दिया। हमले में श्रीनिवास के हाथ में डंडा लगने से फ्रैक्चर हुआ है। घटना को लेकर सीओ बाबूलाल मीणा ने बताया थाना इलाके के गांव बड़ी कटोल में शराब तस्करों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला किया है।

दो पुलिसकर्मियों की चोटें आई हैं। पुलिस ने कुछ आरोपियों को हिरासत में लिया है। घायल कांस्टेबलों का उपचार किया जा रहा है। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। उन्होंने बताया मामले में कानूनी कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा। घटना में शामिल कुछ आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। उन्हें भी शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *