September 25, 2024

वोटर्स के आंकड़े जारी, युवा मतदाताओं को रिझाने में जुटे राजनैतिक दल

0

भोपाल

प्रदेश में वोटर्स के आंकडे जारी होते ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने पहली बार वोट डालने वाले 22 लाख युवा वोटर्स को मस्का लगाया है। उन्होंने इन युवाओं को प्रगतिशील और भविष्योन्मुखी बताया है। दरअसल प्रदेश के ये 22 लाख नए वोटर्स इस बार के चुनाव में निर्णायक साबित हो सकते हैं। ऐसे में कांग्रेस, भाजपा सहित अन्य दल की नजर इन वोटर्स पर है।

कमलनाथ ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि 2023 के मप्र विधानसभा चुनाव में 18 से 19 साल के 22 लाख से ज्यादा युवा मतदाता पहली बार वोट डालेंगे। कांग्रेस इन फर्स्ट-टाइम वोटर्स का अभिनंदन करते हुए आपसे अपील करती है कि अपने और अपने प्रदेश के भविष्य को सामने रखकर अपना वोट डालें।

कमलनाथ ने पोस्ट किया कि प्रथम बार वोटिंग कर रहे युवाओं का ये आंकड़ा कांग्रेस के लिए बेहद उत्साहजनक है क्योंकि नये युवक-युवती कांग्रेस की तरह प्रगतिशील और भविष्योन्मुखी हैं, संकीर्ण सोच वालों की जगह आजाद ख़्याल के लोगों का साथ देते हैं, भेदभाव और झगड़ों  से परे सौहार्द व मित्रता में विश्वास करते हैं, रूढ़िवादी सोच की जगह वैज्ञानिक-आधुनिक सोच के होते हैं, छल, कपट की जगह ईमानदारी और सच्चाई का साथ देते हैं, शोषण के खिलाफ एकजुट होकर उसका सामना करते हैं, प्रतिशोध की जगह, स्वस्थ प्रतिस्पर्धा में विश्वास रखते हैं,राष्ट्रवाद के राजनीतिक इस्तेमाल का विरोध करनेवाले और सही में सच्चे देश प्रेमी होते हैं, गुमराह करने वाले झूठे वादों से उनमें आक्रोश जन्म लेता है, जो आखिरकार परिवर्तन का आधार बनता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *