September 25, 2024

लड़कियों एवं वचित वर्ग के युवाओं को रोजगार का अवसर देने के लिये यूथहब लांन्च

0

नई दिल्ली
यूनिसेफ की कार्यकारी निदेशक कैथरीन रसेल ने युवा भारतीयों खास कर लड़कियों एवं -वचित वर्ग के युवाओं को रोजगार का भावी अवसर देने के लिए एक इनोवेटिव डिजिटल ऐप यूथहब लांन्च किया।
यूनिसेफ की कार्यकारी निदेशक कैथरीन रसेल ने कहा, 'सतत विकास के लक्ष्य पूरे करने का सबसे अच्छा तरीका बच्चों और युवाओं के विकास में निवेश पर जोर देना और आने वाली पीढ़ियों को उज्जवल भविष्य देना है।

परस्पर सहयोग से लॉन्च किया गया यूथहब ऐप हमारे देश में असमानताएं कम करेगा और यह भी सुनिश्चित करेगा कि लड़कियों को इस पहल का जरूर लाभ मिले और रोजगार के भावी अवसर उनकी पहुंच में हो निर्णय लेने की प्रक्रिया में युवाओं को शामिल करने और उनके विचारों को महत्व देने से हम एक स्थायी प्रभाव पैदा कर सकते है।

बॉलीवुड स्टार और यूनिसेफ इंडिया के भारतीय एम्बेसेडर आयुष्मान खुराना ने कहा, "यूनिसेफ इंडिया के भारतीय एम्बेसेडर होने के नाते मुझे देश के बच्चों और युवाओं के जीवन, उनके सपनों और उनकी समस्याओं पर ध्यान देने का अवसर मिला है ये हमारा भविष्य है और हमें यह सुनिश्चित करना है कि उन्हें जीवन में सफल होने का सही अवसर मिले। यह हमारा कर्तव्य है। यूनिसेफ के संगठन युवाह और भागीदारों ने यूथहब ऐप बना कर भारत के हर युवा के लिए सफलता की पटकथा लिखी है।

यह सिर्फ एक प्लैटफॉर्म नहीं है बल्कि सपनों का कारखाना है जिसमें आर्थिक विकास, कौशल विकास और स्वैच्छिक योगदान के अवसर बनाए जाते हैं। दरअसल यह इन सब से कहीं अधिक है। इस आशा और विश्वास का प्रतीक है कि प्रत्येक युवा, लड़की हो या लड़का या फिर वंचित वर्ग का हो, जिन्दगी में पहचान बनाने का हकदार है। इसलिए हम ने यह शुरुआत सभी के लिए समान अवसर के साथ की है। यूथहब ऐप के माध्यम से युवाओं को ऐसे अवसर मिलेंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *