September 25, 2024

NZ vs ENG मैच पर वीरेंद्र सहवाग की पोस्ट ने मचाया धमाल

0

नई दिल्ली
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का ओपनिंग मैच न्यूजीलैंड ने पूरी तरह से एकतरफा बना दिया। इंग्लैंड को पहले बैटिंग का न्योता देने के बाद कीवी टीम ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को महज 282  रनों पर ही रोक दिया। बल्लेबाजों की मददकर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर यह स्कोर वैसे ही कम था और फिर जिस तरह से डेवन कॉनवे और रचिन रविंद्र ने बैटिंग की, तो यह स्कोर और भी छोटा लगने लगा। दोनों ने वर्ल्ड कप इतिहास में न्यूजीलैंड की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी निभाते हुए कीवी टीम को 9 विकेट से जीत दिलाई। इंग्लैंड वर्सेस न्यूजीलैंड मैच में दोनों ने दूसरे विकेट के लिए नॉटआउट 273 रनों की साझेदारी निभाई। कीवी टीम ने 36.2 ओवर में ही एक विकेट गंवाकर 283 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में इन दोनों टीमों के बीच ही मुकाबला हुआ था, जहां इंग्लैंड ने जीत दर्ज वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था। तब मैच पहले टाई हुआ और फिर सुपर ओवर में भी स्कोर बराबर रहे। इंग्लैंड को ज्यादा बाउंड्री जड़ने के आधार पर विश्व विजेता घोषित किया गया था।

वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मैच इसके बाद इतना विवाद में रहा कि आईसीसी को ज्यादा बाउंड्री वाला नियम ही बदलना पड़ गया। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड वाले मैच पर जिस तरह से वीरेंद्र सहवाग ने मीम शेयर किया है, वह एक लाइन ही इस मैच की पूरी कहानी दिखाता है। सहवाग ने फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर का एक सीन शेयर करते हुए लिखा, 'न्यूजीलैंड वर्सेस इंग्लैंड का मैच', क्या किए? कूट दिए।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड के लिए इससे बेहतर आगाज हो ही नहीं सकता था। न्यूजीलैंड ने इस तरह से प्वॉइंट्स टेबल में अपना खाता भी खोला और अपना नेट रनरेट भी खतरनाक कर लिया। वहीं इंग्लैंड को इस करारी हार का टूर्नामेंट में आगे भी नुकसान झेलना पड़ सकता है। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में आज पाकिस्तान का मुकाबला नीदरलैंड से होना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *