September 25, 2024

कानपुर देहात में गाड़ी खड़ी करने को लेकर बवाल, दो सगे भाइयों को पीट-पीटकर मार डाला

0

कानपुर देहात
यूपी के कानपुर देहात में गाड़ी खड़ी करने को लेकर दो पक्षों में बड़ा बवाल हो गया। इस दो सगे भाइयों को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला गया। इस घटना में मारे गए एक भाई की पत्‍नी, बेटा और बेटी भी घायल हैं। कानपुर के हैलेट हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है।

मामला, कानपुर के गजनेर थाना क्षेत्र के निनायां शाहजहांपुर का है। मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात 11 बजे के करीब मोहन शुक्ला और उनके परिवार के लोगों ने कुल्हाड़ी और लाठी-डंडे लेकर रामवीर के परिवार पर हमला कर दिया। इस दौरान बीच बचाव में आए रामवीर के भाई सत्यनारायण आ गए। हमलावरों ने उन्‍हें भी नहीं बख्‍शा। दोनों भाइयों की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी गई। हैलट अस्पताल में दोनों को मृत घोषित कर किया गया। जानकारी पर गांव पहुंचे एसपी ने छानबीन करने के साथ मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया।  मिली जानकारी के अनुसार निनाया शाहजहांपुर निवासी 70 वर्षीय रामवीर की गांव के ही मोहनलाल शुक्ला से सहन की जमीन पर गाड़ी खड़ी करने को लेकर विवाद चल रहा था। इसी जमीन पर रामवीर लोहार ने  कालोनी के निर्माण के लिए सामग्री इक्‍ट्ठा की थी। यहीं मोहन लाल शुक्ला भी अपनी गाड़ी खड़ी करते थे। इसी बात को लेकर गुरुवार रात में दोनों पक्षों में संघर्ष हो गया। मारपीट में रामवीर और उनके भाई 65 वर्षीय भाई सत्यनारायण गंभीर रूप से घायल हो गए। लोगों के हस्‍तक्षेप पर हमलावर वहां से फरार हो गए। इसके बाद परिवारवाले इलाज के लिए दोनों को अस्‍पताल ले गए।  

वहां हैलट अस्पताल में उनको मृत घोषित कर दिया गया। जानकारी पर एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने गांव पहुंचकर छानबीन की। पामा चौकी इंचार्ज कौशल कुमार ने इलाज के दौरान रामवीर और उनके भाई सत्य नारायण की मौत होने की पुष्टि की। एसपी ने बताया कि घटना की छानबीन हो रही है। सहन की जमीन में गाड़ी खड़ी करने के विवाद में घटना होने की बात सामने आई है। पुलिस को केस दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *