September 27, 2024

पत्नी ने ‘तीन तलाक’ से किया इंकार तो पति ने दे दी ऐसी दर्दनाक मौत, ‘हैवानियत’ की पार की सारी हदें

0

संत कबीर
उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पति ने पत्नी को सिर्फ इसलिए मौत के घाट उतार दिया क्यों कि उसने तीन तलाक से इंकार किया था। इतना ही नहीं उसने मां को बचाने आए बच्चे पर भी हमला कर दिया। बच्चे की हालत गंभीर है। हत्याकांड की सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पति फरार है।

यह घटना संतकबीर नगर के मेंहदावल के धर्मसिंहवा थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर-2 की है। यहां के रहने वाले सई मोहम्मद ने अपनी पत्नी सायरा को दो माह पूर्व तीन तलाक दिया था। पत्नी इसका विरोध कर रही थी। इसी को लेकर गांव में शनिवार को पंचायत होनी थी। रात में ही दोनों में विवाद हो गया। फिर विवाद परिजनों ने शांत करा दिया। रात करीब 1 बजे सई मोहम्मद उठा और आगंन में सो रही पत्नी सायरा के ऊपर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। मां की चीख सुनकर पास वाले कमरे में सो रहा बेटा इसरार (20) दौड़कर मौके पर पहुंचा। उसने पिता को पकड़ लिया तो पिता ने उसे धक्का देकर गिरा दिया और उस पर भी कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। इसरार की चीख सुनकर घर के लोग जाग गए तो आरोपी सई मोहम्मद मौके से फरार हो गया।

परिजनों ने सायरा और बेटे इसरार को सिद्धार्थनगर के अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया। लेकिन डॉक्टरों ने देखते ही सायरा खातून को मृत घोषित कर दिया और इसरार को सिद्धार्थनगर से गोरखपुर रेफर कर दिया। बेटी शबनम ने बताया, " पहले भी अब्बू झगड़ा करते थे। वो अक्सर मम्मी को पीटते थे। 1 साल पहले मेरी मां ने थाने पर आवेदन देकर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई थी। लेकिन पुलिस ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। जिसके चलते अब्बू ने तीन तलाक बोल दिया था लेकिन अम्मी घर छोड़कर जाना नहीं चाहती थीं। वो कहती थीं कि मैं अपने बच्चों को छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगी।"

एसपी सत्यजीत गुप्ता ने बताया, महिला की हत्या का मामला सामने आया है। आरोपी पति की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *