September 27, 2024

 इजराइल ने औपचारिक रूप से युद्ध की घोषणा कर दी

0

येरुसलम
 इजराइल ने रविवार को औपचारिक रूप से युद्ध की घोषणा कर दी, क्योंकि एक दिन पहले हुए हमास के हमले में मरने वालों की संख्या 700 से ऊपर हो गई। अपहरण कर ले जाए गए सौ से अधिक लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्‍या और बढ़ने की आशंका है। यह बात मीडिया की खबरों में कही गई।टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने रविवार को अनुमान लगाया कि गाजा के पास इजरायली समुदायों पर हमास आतंकवादियों द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर हमले और इजरायल में दागे गए हजारों रॉकेटों में 700 से अधिक लोग मारे गए, जिससे यह देश के इतिहास का सबसे खूनी दिन बन गया। आतंकवादी हमलों और अन्य आपदाओं के बाद मानव अवशेषों को संभालने वाले स्वयंसेवी समूह जाका के एक प्रवक्ता ने हिब्रू मीडिया को बताया कि मरने वालों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है, क्योंकि इजरायली टीमों ने सीमा पर समुदायों से हमास के बंदूकधारियों को बाहर निकालने और पीड़ितों को बरामद करने में कामयाबी हासिल की है।

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने घोषणा की कि सुरक्षा कैबिनेट ने देश को आधिकारिक तौर पर युद्ध में डालने के लिए शनिवार शाम को मतदान किया था, जिसके तुरंत बाद इजरायली जेट ने गाजा में लक्ष्यों पर "तीव्र" हवाई हमले किए, जिसका मतलब है कि यह "महत्वपूर्ण सैन्य गतिविधियों" को अंजाम दे सकता है। रविवार को गाजा सीमा के पास कम से कम तीन समुदायों में लड़ाई जारी थी, जिस पर एक दिन पहले हमास के बंदूकधारियों ने कब्जा कर लिया था, और इजरायली समुदायों पर रॉकेट हमले जारी रहे, क्योंकि इजरायल ने गाजा स्थित आतंकवादी समूह के खिलाफ एक लंबे अभियान की उम्मीद की थी। . टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार, हमास के बंदूकधारियों ने शनिवार की सुबह चौंकाने वाले हमले में दक्षिणी इज़राइल में 22 स्थानों पर हमला किया, जिसमें गाजा सीमा से 24 किमी दूर के कस्बे और छोटे समुदाय भी शामिल थे। 

कुछ स्थानों पर, वे घंटों तक घूमते रहे, नागरिकों और सैनिकों को गोलियों से भूनते रहे क्योंकि इज़राइल की सेना जवाब देने के लिए संघर्ष कर रही थी। उसी समय, देश के दक्षिण और केंद्र में कस्बों पर हजारों रॉकेट दागे गए।अराजकता और पीड़ा के दृश्य और स्थिति पर नियंत्रण पाने में लंबे समय तक विफलता ने देश को स्तब्ध और क्रोधित कर दिया है, और खुफिया, तैनाती और नीति की कई विफलताओं पर जवाब की मांग को जन्म दिया है, जिसके कारण सैकड़ों लोगों के साथ ऐसी राष्ट्रीय तबाही हुई है। आतंकवादी सशस्त्र काफिलों में नागरिक समुदायों में घुसपैठ कर रहे हैं।सामरिक मामलों के मंत्री रॉन डर्मर ने रविवार को एक साक्षात्कार में सीएनएन को बताया कि मरने वालों की संख्या "600 लोगों से काफी अधिक" थी।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *