September 27, 2024

BJP ने राजस्थान में जारी की 41 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 7 MP को दिया विधानसभा चुनाव का टिकट

0

जयपुर

चुनावी राज्य राजस्थान के लिए भाजपा ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है. इन 41 उम्मीदवारों की सूची में भाजपा ने 7 सांसदों को विधानसभा चुनाव के लिए मैदान में उतारा है. ऐसा ही प्रयोग भाजपा ने मध्य प्रदेश में भी किया था. बता दें कि राज्यवर्धन राठौड़, दीया कुमार, नरेंद्र कुमार, भगीरथ चौधरी, किरोड़ी लाल मीणा, बाबा बालकनाथ, देवी सिंह पटेल ये वो 7 सांसद हैं जिन्हें कि पार्टी ने राजस्थान के विधानसभा चुनावों में उतारा है.

राजस्थान से सांसद राज्यवर्धन राठौड़ को झोटावाड़ा से टिकट मिला है. वहीं बाबा बालक नाथ जो कि तिजारा से सांसद हैं उन्हें भी राज्य के चुनावी मैदान में उतारा गया है. इसके अलावा सवाई माधोपुर से किरोड़ी लाल मीना, किशनगढ़ के सांसद भागीरथ चौधरी व सांचौर से सांसद श्री देवजी पटेल को पार्टी ने विधानसभा चुनावों में टिकट दिया है.

23 नवंबर को होनी है वोटिंग

बता दें कि राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर 23 नवंबर को वोटिंग होनी है. वहीं 3 दिसंबर को इस चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे.

किसे कहां से मिला टिकट
बीजेपी ने राजस्थान के गंगानगर से जयदीप बिहाणी को, भादरा से संजीव बेनीवाल को, डूंगरपुर से ताराचंद सारस्वत को, सुजानगढ़ से संतोष मेघवाल को, झुंझुनूं से बब्लू चौधरी को, मंडावा से नरेंद्र कुमार को, नवलगढ़ से विक्रम सिंह जाखल को, उदयपुरवाटी से सुभकरण चौधरी को, फतेहपुर से श्रवण चौधरी, लक्ष्मणगढ़ से सुभाष मेहरिया को, दांता रामगढ़ से गजानंद कुमावत को टिकट दिया है.

राजस्थान का चुनावी कार्यक्रम

  •     200 सीटों के लिए 23 नवंबर को मतदान होगा
  •     मतों की गिनती तीन दिसंबर को की जाएगी।
  •     चुनाव की अधिसूचना 30 अक्तूबर को जारी होगी।
  •     उम्मीदवार छह नवंबर तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे।
  •     सात नवंबर को नामांकन की जांच होगी।
  •     नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख नौ नवंबर होगी।
  •     विधानसभा का कार्यकाल 14 जनवरी को खत्म होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *