September 27, 2024

2024 लोकसभा चुनाव में PM मोदी के सामने राहुल कही नहीं टिकते -ममता बनर्जी

0

नई दिल्ली
अगले लोकसभा चुनाव के लिए माहौल बनने लगा है। शराब नीति को लेकर सीबीआई की कार्रवाई हुई तो आम आदमी पार्टी ने कहा कि केंद्र में बैठी भाजपा को अरविंद केजरीवाल से डर लग रहा है और साल 2024 का लोकसभा चुनाव 'नरेंद्र मोदी Vs अरविंद केजरीवाल' होगा। इस बीच, पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर आ रही है। यहां ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने अपने पत्ते खोले हैं। टीएमसी का कहना है कि नरेंद्र मोदी के सामने राहुल गांधी को खड़ा करने का मॉडल पूरी तरह फेल है। वहीं भाजपा को रोकने के लिए विपक्षी दलों के महागठबंधन पर भी टीएमसी ने सवाल खड़ा किया है। पार्टी का मानना है कि बिहार, महाराष्ट्र और झारखंड को छोड़कर अन्य किसी राज्य में इस तरह के गठबंधन की जरूरत नहीं है।

 

ममता बनर्जी स्पष्ट कर चुकी हैं कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल में आगामी लोकसभा चुनाव में सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। तृणमूल नेतृत्व के मुताबिक, पार्टी नेता का संदेश साफ है। तृणमूल विपक्षी नेतृत्व से घरेलू स्तर पर बात कर रही है ताकि ज्यादातर राज्यों में मुख्य मजबूत पार्टी का मुकाबला भाजपा से हो। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि कांग्रेस के साथ विपक्ष की रणनीति को लेकर बातचीत हुई है या नहीं।

राज्यसभा में तृणमूल नेता डेरेक ओ'ब्रायन के मुताबिक, 'बिहार, झारखंड और महाराष्ट्र को छोड़कर, बाकी देश में तथाकथित महागठबंधन की कोई आवश्यकता नहीं है। 21 जुलाई को हुई पार्टी नेताओं की अहम बैठक में ममता बनर्जी ने भी स्पष्ट किया कि वह जहां भी संभव होगा, भाजपा को हराने के लिए लड़ेंगी। और उन्हें उम्मीद है कि सब दल एक साथ आएंगे। इस फॉर्मूल के मुताबिक, पंजाब और दिल्ली में आप, तमिलनाडु में द्रमुक, तेलंगाना में टीआरएस, पश्चिम बंगाल में तृणमूल, उत्तर प्रदेश में सपा जैसी क्षेत्रीय ताकतें भाजपा के खिलाफ लड़ेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *