September 28, 2024

मेयर शैली ओबेरॉय एशिया पैसिफिक सिटीज समिट में शामिल होने ऑस्ट्रेलिया रवाना

0

नईदिल्ली

मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय 'एशिया पैसिफिक सिटीज समिट' (Asia Pacific Cities Summit) में हिस्सा लेने के लिए आज सोमवार को ब्रिसबेन के लिए रवाना । इसमें वह आम आदमी पार्टी सरकार के मॉडल को दुनियाभर के सामने पेश करेंगी।

ब्रिसबेन में 11 से 13 अक्टूबर तक होगा सम्मेलन का आयोजन

जानकारी के मुताबिक इस शिखर सम्मेलन का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन शहर में 11 से 13 अक्टूबर 2023 तक होगा। शिखर सम्मेलन की थीम ‘सेपिंग सिटीज फार आवर फ्यूचर’ है।

इसके अलावा तीन सबथीम कनेक्शन, सिटीज आफ सस्टेनेबिलिटी और सिटीज आफ लेगेसी है, जिनमें प्रौद्योगिकी, डेटा, विकास और लोगों के कल्याण पर चर्चा की जाएगी। सम्मेलन में मेयर नीति निर्माताओं, व्यापारिक नेताओं आदि के बीच विचारों और उपलब्धियों का आदान-प्रदान होगा।

उल्लेखनीय है कि 2019 में हुए इस शिखर सम्मेलन में दुनियाभर से आए मेयरों ने 9.9 करोड़ से अधिक लोगों का प्रतिनिधित्व किया था। ऐसे में इस महापौर समिट के समझौतों का लोगों के जीवन पर सीधा प्रभाव पड़ सकता है।

उन्होंने कहा कि एशिया पैसिफिक सिटीज समिट में सीएम अरविंद केजरीवाल के शिक्षा, स्वास्थ्य और सफाई के मॉडल को पेश किया जाएगा। केजरीवाल सरकार ने स्कूलों और अस्पतालों को विश्वस्तरीय बनाया है।

दिल्ली में हर व्यक्ति को मोहल्ला क्लीनिकों के जरिए मुफ्त इलाज मिल रहा है। दिल्ली के केजरीवाल मॉडल को पंजाब और एमसीडी में लागू किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *