September 28, 2024

6 महीने में पैसा डबल, 1 पर 2 बोनस शेयर, लगा 20% का अपर सर्किट

0

नई दिल्ली.
शेयर बाजार (Share Bazar) में बीते 6 महीनों के दौरान Avantel LTD के शेयरों की कीमतों में 200 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। कंपनी की तरफ से अब एक और बड़ा ऐलान किया गया है। सोमवार को Avantel LTD की बोर्ड मीटिंग थी। इसी मीटिंग में तय हुआ कि निवेशकों को 1 शेयर पर 2 शेयर बोनस (Bonus Share) के तौर पर दिए जाएंगे। बोनस शेयर के ऐलान के बाद आज कंपनी के शेयर हाई डिमांड में हैं। सुबह Avantel LTD के शेयरों में 20 प्रतिशत का अपर सर्किट लग गया है। जिसके बाद कंपनी के शेयर 324.10 रुपये के लेवल पर पहुंच गए थे। यह कंपनी का 52 वीक हाई है।

1 पर 2 बोनस शेयर दे रही है कंपनी
शेयर बाजारों को दी जानकारी में Avantel LTD ने बताया है कि 2 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 2 शेयर योग्य निवेशकों बोनस के तौर पर दिया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान नहीं किया है। बता दें, रिकॉर्ड डेट के आधार पर ही तय किया जाएगा किसे बोनस शेयर मिलेगा और किसे नहीं।

दूसरी बार बोनस शेयर देने जा रही है कंपनी
Avantel LTD इससे पहले जून 2022 में निवेशकों को 1 शेयर पर 3 बोनस शेयर दिया था। इस मल्टीबैगर स्टॉक का बंटवारा इसी साल अगस्त में हुआ था। कंपनी के एक शेयर को 5 हिस्सों में बांटा गया था। जिसके बाद Avantel LTD की शेयरों की फेस वैल्यू 10 रुपये से घटकर 2 रुपये के लेवल पर आ गई। बता दें, कंपनी नियमित अंतराल पर डिविडेंड का भी ऐलान करती आ रही है।

शेयर बाजार में दमदार प्रदर्शन जारी
सोमवार को बाजार बंद होने के समय कंपनी के एक शेयर की कीमत 270 रुपये थी। बीते एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 350 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, बीते 6 महीने से जिन निवेशकों ने इस स्टॉक को खरीदकर होल्ड रखा है उन्हें अबतक 200 प्रतिशत का मुनाफा हो चुका है। यानी उनका पैसा 2 दोगुना से अधिक हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *