September 28, 2024

एक हफ्ते में 5 मासूमों समेत 7 की मौत, वजह का नहीं पता

0

जमशेदपुर.
नोवामुंडी प्रखंड के खास जामदा के रेंगो टोला व कांतोड़ेया में अज्ञात बीमारी से सात लोगों की मौत हुई है। सप्ताह भर ये मौतें हुई हैं। मृतकों में पांच बच्चे भी शामिल हैं। जमशेदपुर के नोवामुंडी प्रखंड के खास जामदा के रेंगो टोला व कांतोड़ेया में अज्ञात बीमारी से सात लोगों की मौत हुई है। सप्ताह भर ये मौतें हुई हैं। मृतकों में पांच बच्चे भी शामिल हैं।

प्रखंड के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने मंगलवार को दोनों गांवों में टीम भेजकर जांच की बात कही है। जानकारी के मुताबिक, कांतोड़ेया गांव के बिष्णु सिरका की तीन वर्षीय बेटी की मौत सोमवार को सुबह हो गई है। रविवार को खास जामदा बस्ती के रेंगो टोला में टूई अंगरिया (3 वर्ष) की मौत हुई थी। रेंगो टोला के मोची चातोंबा के बेटे दरोगा चातोंबा (10 वर्ष) व बेटी माई चातोंबा (7 वर्ष) और मानकी साई के सिकुर चातोंबा के तीन माह का बेटा भी शामिल है। 22 साल के कोंदा हेम्ब्रम और सारो बिरुवा (56 वर्ष)की जान भी अज्ञात बीमारी से गई है।

बिष्णु सिरका के बेटे का अंतिम संस्कार में शामिल लोगों ने बताया कि बच्चों को पहले सिर और बदन हाथ दर्द हुआ था। चार पांच दिन के बाद मौत गई। कमल देव चातोंबा ने बताया कि अब भी अधिकतर बच्चे बीमार हैं। दिरीबुरू के मुखिया गंगाधार चांतोबा ने बताया कि डीएमएफटी फंड के तहत दो दिन और टाटा स्टील फाउंडेशन की चार दिन गांव आकर इलाज करता है। फिर भी बच्चों के मरने का दौर जारी है।

इसकी जानकारी मुझे अभी-अभी मिली है। यह बात सही है तो मंगलवार को मेडिकल की टीम गांव भेजकर बीमार बच्चों का तुरंत ही इलाज कराया जाएगा। -डॉ.हरेंद्र मुडा, सीएमओ, नोवामुंडी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *