September 26, 2024

भारत के दो, पाकिस्तान का एक और अब श्रीलंका का भी यह दिग्गज खिलाड़ी एशिया कप से हुआ बाहर

0

नई दिल्ली
एशिया कप 2022 से पहले खिलाड़ियों का टूर्नामेंट से बाहर होने के सिलसिला लगातार जारी है। इस क्रम में सबसे पहले भारत को दो बेहतरीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल का नाम सामने आया था। बुमराह और हर्षल जैसे गेंदबाजों का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका था तो वहीं पाकिस्तान की टीम के लिए भी एक बुरी खबर सामने आई जब शाहीन अफरीदी को एशिया कप 2022 के लिए टीम से बाहर होना पड़ा। बुमराह भारत के लिए तो वहीं अफरीदी पाकिस्तान के लिए सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं और अब श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा भी इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

श्रीलंका क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा भी इंजरी की वजह से एशिया कप 2022 में अपनी टीम का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाएंगे। श्रीलंका ने कुछ दिन पहले ही टीम की घोषणा की थी जिसमें चमीरा को शामिल किया गया था, लेकिन अब ये अनुभवी गेंदबाज श्रीलंका के साथ इस टूर्नामेंट में नहीं होगा। श्रीलंका को इस बार एशिया कप 2022 में ग्रुप बी में रखा गया है जिसमें अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें शामिल हैं। श्रीलंका को अपना पहला मैच 27 अगस्त को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है जबकि एक सितंबर को इस टीम का सामना बांग्लादेश के साथ होगा।

दुष्मंथा चमीरा के क्रिकेट करियर का बात करें तो उन्होंने इस टीम के लिए अभी तक 12 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 32 विकेट हासिल किए हैं। चमीरा का टेस्ट मैचों में बेस्ट स्कोर 47 रन देकर 5 विकेट रहा है। वहीं वनडे प्रारूप की बात करें तो उन्होंने 42 मैचों में 44 विकेट हासिल किए हैं। चमीरा का वनडे में बेस्ट प्रदर्शन की बात करें तो 16 रन देकर 5 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। वहीं उन्होंने श्रीलंका के लिए 50 टी20 इंटरनेशनल मैचों में हिस्सा लिया है और 48 विकेट हासिल किए हैं जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 17 रन देकर 4 विकेट रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed