September 28, 2024

Anand Mahindra को पीछे भी छोड़, Ratan tata ने बना दिया ये रिकॉर्ड…

0

मुंबई
देश के सबसे पुराने कारोबारी घराने में से एक Tata Group का कारोबार नमक से हवाई जहाज तक फैला हुआ है. टाटा संस (Tata Son's) पूर्व चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं, जितनी चर्चा उनकी एक कारोबारी के रूप में होती है, तो उतना ही सुर्खियों में वे अपनी दरियादिली को लेकर भी रहते हैं. अब उनके नाम एक और बड़ी उपलब्धि लगी है. दरअसल, उन्होंने दिग्गज भारतीय उद्योगपति और महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) को पीछे छोड़ते हुए नया रिकॉर्ड बना दिया है. आइए जानते हैं इसके बारे में…

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं रतन टाटा
रतन टाटा (Ratan Tata) सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव नहीं रहते हैं, लेकिन उनके द्वारा की गई कोई भी पोस्टतेजी से वायरल (Viral Post) हो जाती हैं. हाल ही में उन्होंने कुत्तों से जुड़ी दो पोस्ट की थीं, जिनमें से एक में उन्होंने बरसात में बेसराहा कुत्तों को शरण देने और उनका बचाव करने की आग्रह किया था, तो वहीं दूसरी पोस्ट में उनके ऑफिस के कर्मचारियों को मिले एक कुत्ते का मालिक ढूंढ़ने की अपील की थी. सोशल मीडिया (Social Media) पर उनके फॉलोअर्स की तादाद भी बहुत है और उन्होंने नया रिकॉर्ड भी इसी मामले में बनाया है.

सबसे ज्यादा फॉलोअर्स का बनाया रिकॉर्ड
मंगलवार को जारी की गई हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2023 (Hurun India Rich List 2023) के मुताबिक, भारतीय कॉरपोरेट सेक्टर में अरबपति उद्योगपति रतन टाटा (Billionaire Ratan Tata) के पास ट्विटर (अब X) पर सबसे ज्यादा  फॉलोअर्स हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा के नाम पर था. रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय कारोबारियों में अब रतन टाटा सबसे आगे निकल गए हैं. रतन टाटा के फॉलोअर्स (Ratan Tata Followers) बढ़कर 12.6 मिलियन हो गए हैं.

सालभर में इतनी बढ़ी फॉलोअर्स की संख्या
Hurun India और 360 वन वेल्थ ने मिलकर रिच लिस्ट को पब्लिश किया है. यह भारत के सबसे रईस लोगों का 12वां एनुअल एडीशन है. रतन टाटा के एक्स पर फॉलोअर्स की संख्या में बीते एक साल की अवधि में जोरदार इजाफा देखने को मिला है. सालभर के भीतर ही उन्हें फॉलो करने वाले 8 लाख यूजर्स बढ़ गए हैं और इस इजाफे के चलते उनके पास इस समय 12.6 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं. हुरून ये लिस्ट हर साल जारी करता है और इसमें अमीरों की दौलत के आंकड़ों के साथ अन्य उपलब्धियों को भी उजागर किया जाता है.

Anand Mahindra रह गए इतना पीछे
84 साल के भारतीय कारोबारी Ratan Tata को जहां इस साल सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले बिजनेसमैन बने हैं, तो वहीं इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर Anand Mahindra हैं. 360 वन वैल्थ हुरुन इंडिया लिस्ट के मुकाबिक, आनंद महिंद्रा के ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या भी एक करोड़ के पार हैं और उन्हें फिलहाल 10.8 मिलियन यूजर्स फॉलो करते हैं. यहां बता दें कि महिंद्रा चेयरमैन सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाले उद्योगपति माने जाते हैं और वे आए दिन कुछ न कुछ ऐसा पोस्ट करते रहते हैं, जो वायरल हो जाता है. उनके मोटिवेशनल पोस्ट को खासा पसंद किया जाता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *