September 27, 2024

23 अगस्त को राजधानी के सभी स्कूलों की छुट्टी घोषित, जारी हुआ आदेश

0

भोपाल
 राजधानी भोपाल में दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटे में 10 इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी है। 200 से ज्यादा स्कूलों और कॉलोनियों में पानी भर गया है। ईंटखेड़ी स्थित हलाली नदी उफान पर होने से भोपाल-बैरसिया मार्ग बंद हो गया है। 32KM प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चल रही है। शहर में 200 से अधिक पेड़ गिरने की सूचना है। कई रास्ते बंद हैं, जिससे ट्रैफिक रेंग रहा है। इसी सीजन अब तक भोपाल में 56 इंच से ज्यारा बारिश हो चुकी है। रातभर से आधे से ज्यादा शहर की बिजली गुल है। भारी बारिश की चेतावनी के बीच कल यानि 23 अगस्त को स्कूलों की छुट्टी का आदेश जारी किया गया है जो कि जिले के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों पर लागू होगा और मंगलवार 23 अगस्त को सभी स्कूलों की छुट्टी रहेगी।

इससे पहले कल भी आदेश जारी किया गया था। जिसमें राजधानी भोपाल के सभी स्कूलों में 22 अगस्त का अवकाश घोषित किया गया था। भोपाल जिला शिक्षा अधिकारी ने आदेश जारी करते हुए कहा था कि प्ले स्कूल से लेकर कक्षा 12 तक के सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों में अवकाश घोषित है।

जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने बताया था कि भोपाल जिले में लगातार हो रही अतिवृष्टि को देखते हुए विद्यार्थियों की सुरक्षा के दृष्टिगत जिले में संचालित समस्त शासकीय अशासकीय / नवोदय / सीबीएसई / आईसीएससी एवं मदरसे से संबंधित समस्त प्राथमिक / माध्यमिक/ हाईस्कूल / हायर सेकेण्ड्री विद्यालयों में दिनांक 23.08.2022 को विद्यार्थियों लिए अवकाश घोषित किया जाता है।

अगले 24 घंटे मूसलाधार बारिश होगी

मौसम विभाग ने जिन जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी किया है, उनमें राजधानी भोपाल सहित, ग्वालियर, उज्जैन संभाग के जिलो के साथ सागर, दमोह, नरसिंहपुर और जबलपुर जिलो में अत्याधिक बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा रीवा, नर्मदापुरम और चंबल संभागों के जिलों सहित अनूपपुर शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाडा, सिवनी, मण्डला, बालाघाट, खण्डवा, धार और देवास में भी भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *