September 29, 2024

इजरायली दूतावास के कर्मचारी पर हमास के साथ युद्ध के बीच चीन में हमला

0

 बीजिंग

आतंकी संगठन हमास के साथ जारी जंग के बीच चीन में इजरायली दूतावास के एक कर्मचारी पर जानलेवा हमला हुआ है। इजरायली विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को ये जानकारी दी। मंत्रालय ने बताया कि बीजिंग में दूतावास के एक कर्मचारी पर हमला किया गया है और अब वह अस्पताल में भर्ती है।

 रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को बीजिंग में एक इजरायली दूतावास के कर्मचारी पर चाकुओं से हमला हुआ है। यह खबर ऐसे समय में सामने आई है जब इजरायल ने आज संकेत दिया कि वह संभवत: गाजा पर पूरी तरह से आक्रमण की तैयारी कर रहा है। इजरायल और हमास में जारी जंग के बीच चीन मुश्किल स्थिति में है।

हमास के हमले पर क्या बोला चीन?
चीन ने अभी तक कड़े शब्दों में हमास द्वारा इजरायल पर किए हमले की निंदा नहीं की है। वहीं बीजिंग में इजरायली दूतावास के एक वरिष्ठ अधिकारी युवल वैक्स ने रविवार को कहा था कि इजरायल को उम्मीद है कि चीन हमास की "कड़ी निंदा" करेगा। वैक्स ने संवाददाताओं से कहा, "जब लोगों की हत्या की जा रही है, सड़कों पर कत्लेआम किया जा रहा है, तो यह दो-राज्य समाधान का आह्वान करने का समय नहीं है।" चीन के विदेश मंत्रालय ने इससे पहले रविवार को संबंधित पक्षों से शांत रहने और नागरिकों की सुरक्षा के लिए शत्रुता को तुरंत समाप्त करने का आग्रह किया था, साथ ही कहा था कि "संघर्ष से बाहर निकलने का मूल रास्ता दो-राज्य समाधान को लागू करना और एक स्वतंत्र फिलिस्तीन राज्य की स्थापना करना है।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *