September 29, 2024

किसी के जीवित रहते हुए उसका श्राद्ध कर देने से उसकी आयु बढ़ जाती है : उमा भारती

0

भोपाल

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के श्राद्ध से जुड़ी एक सोशल मीडिया पोस्ट के बाद मध्य प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है. अब प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती (Uma Bharti) ने सीएम चौहान के श्राद्ध से जुड़े विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. अपना उदाहरण देते हुए उमा भारती ने कहा कि, किसी के जीवित रहते हुए उसका श्राद्ध कर देने से उसकी आयु बढ़ जाती है. पीसीसी चीफ कमलनाथ के बाद उमा भारती ने भी इस मामले में आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की सलाह दी है.

बीजेपी की सीनियर लीडर उमा भारती ने गुरुवार (12 अक्टूबर) को अपनी सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'X' पर ट्वीट कर कहा कि, '2 दिन से कुछ लोगों के द्वारा शिवराज जी का श्राद्ध किए जाने पर विवाद चल रहा है. जिसने भी यह कर्म किया वह निंदनीय है. उसको खोजिए और उस पर आपराधिक प्रकरण दर्ज कीजिए, लेकिन सच्चाई यह है कि किसी के जीवित रहते हुए उसका श्राद्ध कर देने से उसकी आयु बढ़ जाती है.'

    उमा भारती ने दिया ये उदाहरण
अपने दूसरे ट्वीट में उमा भारती ने उदाहरण देते हुए आगे लिखा कि, "मैंने खुद जब नवंबर 1992 में सन्यास की दीक्षा ली तब अपना पिंडदान, तर्पण एवं श्राद्ध अमरकंटक के कुंड जी में किया है. शिवराज जी को फीनिक्स पक्षी होने की जरूरत नहीं है. फिनिक्स जल जाता है, राख बन जाता है और फिर उसका उसी राख में से नया उदय होता है. श्राद्ध का दाव उल्टा पड़ेगा, आयु बढ़ेगी, स्वास्थ्य ठीक रहेगा. फिनिक्स बनने की जरूरत ही नहीं है. शिवराज जी शतायु हो.'

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, विधानसभा चुनाव के माहौल में इन दिनों मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस में श्राद्ध को लेकर जुबानी जंग छिड़ गई है. तीन दिन पहले सोशल मीडिया पर शिवराज सिंह चौहान का फोटो लगाते हुए एक अकाउंट से लिखा गया था कि, ‘मामा का श्राद्ध. श्राद्ध में भाजपा ने दिया शिवराज मामा को टिकट.’ इस पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को लपेटे में लेते हुए उसे सनातन धर्म को अपशब्द कहने वाली और सत्ता की भूखी बताया. उन्होंने कहा कि सत्ता की भूखी कांग्रेस को अपनी कुंठित सोच और कुसंस्कारों का श्राद्ध करना चाहिए.

कांग्रेस ने दिया जवाब
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में बुधवार को खुद की तुलना फीनिक्स पक्षी से की. उन्होंने एक भावपूर्ण भाषण में कहा कि, "कोसने वाले लाख कोसते रहें, अगर मैं मर भी गया तो राख के ढेर में से फीनिक्स पक्षी की तरह दोबारा उठ खड़ा हो जाऊंगा." इसके बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दीर्घायु होने की कामना की है.

उन्होंने शिवराज सिंह चौहान पर यह भी तंज किया है कि श्राद्ध पक्ष में आपको टिकट आपकी पार्टी ने दिया है, कांग्रेस पार्टी ने नहीं दिया है. अगर आपको वाकई लगता है कि आपके खिलाफ किसी ने ट्वीट किया है तो आप उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *