September 29, 2024

16 को भाजपा करेगी शक्ति प्रदर्शन, राजनांदगांव जिले के सभी भाजपा प्रत्याशी करेंगे नामांकन जमा

0

राजनांदगांव

विधानसभा चुनाव के लिए आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। राजनांदगांव जिले में सभी भाजपा प्रत्याशी शक्ति प्रदर्शन करते हुए 16 अक्टूबर को एक साथ नामांकन दाखिल करेंगे इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। चूंकि 15 अक्टूबर को डा. रमन सिंह जन्मदिन है और इसी बहाने पार्टी अपनी जनाधार का प्रदर्शन करते ताकत दिखाएगी और राजनांदगांव जिले के स्टेट हाई स्कूल में सभा की तैयारी की जा रही है।

नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने के बाद भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी चुनाव-प्रचार में जोरशोर से जुट गए है और 16 अक्टूबर को शक्ति प्रदर्शन करेंगे। पार्टी के सभी अधिकृत प्रत्याशी डोंगरगांव से भरत वर्मा, खुज्जी से गीता साहू, डोंगरगढ़ से विनोद खांडेकर और राजनांदगांव से रमन सिंह एक साथ नामांकन जमा करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के नामांकन दाखिले के समय केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी उपस्थित रहेंगे और वे नामांकन दाखिले से पहले राजनांदगांव जिले के स्टेट हाई स्कूल में जनसभा को संबोधित भी करेंगे।

शुक्रवार से नामांकन दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई। 20 अक्टूबर तक नामांकन जमा करने की अंतिम तिथि तय की गई है। 21 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 23 अक्टूबर को नाम वापसी की प्रक्रिया होगी। इसके बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आबंटित किए जाएंगे। जिला प्रशासन ने विधानसभा वार रिटर्निंग आॅफिसर भी नियुक्त कर दिए हैं। डोंगरगढ़ विधानसभा के लिए एसडीएम गिरीश रामटेके निर्वाचन अधिकारी बनाए गए हैं। डोंगरगढ़ विधानसभा के लिए नामांकन न्यायालय नजूल अधिकारी के कक्ष क्र. 31 में जमा होंगे। राजनांदगांव विधानसभा के लिए कलेक्टोरेट के न्यायालय कलेक्टर कक्ष क्र. 2 में नाम निर्देशन कक्ष बनाया गया है वहां एसडीएम अरुण वर्मा नामांकन प्राप्त करेंगे। इसी तरह डोंगरगांव विस के लिए न्यायालय भाड़ा नियंत्रण अधिकारी कक्ष क्र. 50 में एसडीएम अश्वन कुमार पुशाम को निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है। खुज्जी विस के लिए कलेक्टोरेट के न्यायालय अपर कलेक्टर कक्ष क्र. 30 में नाम-निर्देशन कक्ष बनाया गया है। अपर कलेक्टर इंदिरा देहारी खुज्जी विस क्षेत्र के राजनीतिक दलों का पर्चा प्राप्त करेंगी। सभी विस में निर्वाचन अधिकारियों के साथ सहायक रिटर्निंग आॅफिसर भी नियुक्त किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *