September 29, 2024

जिसने टिकट दिया है उनसे पूछिए तोमर सीएम बनेंगे या नहीं – उमा भारती

0

मुरैना
 पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती शुक्रवार को मुरैना के अल्प प्रवास पर आईं। इस दौरान पत्रकारों ने उनसे पूछा कि दिमनी विधानसभा सीट से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को प्रत्याशी बनाया है, यदि भाजपा की सरकार बनती है, तो क्या नरेंद्र तोमर मुख्यमंत्री होंगे। इस पर उमा भारती ने कहा कि जिन्होंने नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा चुनाव में उतारा है, उन्हीं से पूछिए तोमर मुख्यमंत्री बनेंगे या नहीं। मैं पार्टी की ओर से बोलने वाली प्रवक्ता नहीं हूं।

उमा भारती ने अपनी अनदेखी, लोकसभा चुनाव लड़ने और जातिवार जनगणना पर बड़ी ही बेबाकी से जबाव दिए। पार्टी में अनदेखी पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने खुद 2019 में चुनाव लड़ने से मना किया, पार्टी ने मुझे चुनाव लड़ने से नहीं रोका। उन्होंने कहा कि 2024 में मैं चुनाव लडूंगी।

विधायक का चुनाव लड़ने के सवाल पर उमा भारती ने छी..छी..करते हुए, सिर ना में हिलाया। केंद्रीय मंत्रियों को विधानसभा चुनाव में उतारने के सवाल पर उमा भारती ने कहा कि यह तो पार्टी की इच्छा है, कि किस नेता को कब विधानसभा और कब लोकसभा का चुनाव लड़वाना है। यह कोई हताशा नही है, स्थितियां देखकर पार्टी अपने विवेक से फैसला लेती है।

शहर के प्रमुख प्रवेश मार्गों से हटाये बैनर-पोस्टर

चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद निगमायुक्त हर्ष सिंह के निर्देश पर विज्ञापन शाखा व मदाखलत अमले द्वारा शहर में विभिन्न स्थानों पर लगे पोस्टर, बैनर, होर्डिंग, गेंलेंट्री से बैनर, दीवारों पर लिखे विज्ञापन आदि हटाने की सम्पत्ति विरुपण नियम के तहत कार्रवाई की गई। निगम के विज्ञापन शाखा व मदाखलत अमले द्वारा चुनाव आचार संहिता जारी होने के बाद विभिन्न स्थानों पर सम्पत्ति विरुपण की कार्रवाई की गई।

इसके साथ ही शहर के प्रमुख चौराहों व मुख्य मार्गों की साइड दीवारों पर नियम विरुद्ध लगे पोस्टर-बैनर व र्होर्डिंग को हटाने व दीवारों पर लिखे विज्ञापन को हटाने के लिए अभियान चलाकर विज्ञापन पोस्टर, बैनर, फ्लेक्स हटाने की कार्यवाही को प्रांरभ किया गया। विज्ञापन शाखा की टीम द्वारा निगम सीमा अंतर्गत सभी स्थानों विक्की फैक्ट्री, सिकरौदा चौराहा, बड़ागांव, निरावली, रायरू पुरानी छावनी सहित शहर के सभी क्षेत्रों का निरीक्षण कर होर्डिंग, बैनर, पैमप्लेट हटाने की कार्रवाई की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *