September 29, 2024

बॉलीवुड में पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस ने खूब किया काम

0

मुंबई

आज भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड 2023 का महा-मुकाबला है। हर तरफ 'जीतेगा भई जीतेगा इंडिया जीतेगा' के नारे लग रहे हैं। लोग मैच देखने के लिए बेकरार हैं, जोकि दोपहर 2 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। इससे पहले अरिजीत सिंह, सुनिधि चौहान, अमिताभ बच्चन और रजनीकांत सहित कई सितारे अपनी चमक बिखरेंगे।

पाकिस्तान और भारत का जब भी मैच होता है, एक अलग एक्साइटमेंट देखने को मिलती है। यही एक्साइटमेंट तब भी देखने को मिली थी, जब शाहरुख खान की 'रईस' रिलीज हुई थी। इसमें पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान ने ऐसी एक्टिंग करी कि लोग उनसे दिल्लगी कर बैठे। सिर्फ माहिरा ही नहीं, 90 के दशक में भी पाकिस्तानी की हसीनाओं ने बॉलीवुड पर राज किया। आइये जानते हैं कि इस लिस्ट में किस-किस एक्ट्रेसेस का नाम है, जिन्होंने इंडियंस का दिल धड़काया है।

सलमा आगा ने मचा दिया था बवाल
सलमा आगा को कोई कैसे भूल सकता है। पाकिस्तानी एक्ट्रेस और सिंगर, जिन्होंने 80 और 90 के दशक में हिंदी फिल्मों में भी काम किया। उन्हें 'कसम पैदा करने वाले की' के लिए जाना जाता है, जिसमें मिथुन चक्रवर्ती भी थे।

पाकिस्तानी खूबसूरत बाला सारा लोरेन
सारा लोरेन ने साल 2010 में पूजा भट्ट की रोमांटिक-थ्रिलर मूवी 'कजरारे' में हिमेश रेशमिया के अपोजिट काम किया। बाद में साल 2013 में 'मर्डर 3' में नजर आईं। कई सारे पाकिस्तानी टीवी सीरियल्स में नजर आ चुकी हैं। जैसे- मेहर बानो और शाह बानो, 'तेरे लिए', 'नूरी'।

'हिना' की तरह भारत में महकीं जेबा बख्तियार
जेबा बख्तियार पाकिस्तानी एक्ट्रेस हैं। उन्हें 'अनारकली' टीवी सीरियल के लिए जाना जाता है और इंडिया में 1999 में 'हिना' मूवी से सबके दिलों पर राज किया था। बाद में वो पाकिस्तानी चली गई थीं और वहीं काम करने लगीं। उन्होंने अदनान सामी से शादी की थी और उनका एक बेटा है, जिसका नाम अजान है। बाद में अदनान और जेबा का तलाक हो गया था।

'सनम तेरी कसम' वाली मावरा
मावरा हुसैन या मावरा होकेन, उन्होंने शुरुआत में पाकिस्तानी सीरियल्स में काम किया था। साल 2016 में 'सनम तेरी कसम' से हिंदी फिल्मों में कदम रखा। इसमें हर्षवर्धन राणे भी थे। मावरा की एक्टिंग और उनकी खूबसूरती को बहुत सराहा गया।

माहिरा खान ने शाहरुख खान संग किया था डेब्यू
माहिरा खान बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस हैं। उन्हें साल 2011 में 'हमसफर' टीवी ड्रामा से ऐसी जबरदस्त पॉप्युलैरिटी मिली कि वो इंडिया तक में फेमस हो गईं। फवाद खान संग उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया। इसके बाद माहिरा ने कई फिल्मों और टीवी शोज में काम किया। साल 2017 में उन्होंने शाहरुख खान जैसे बड़े एक्टर संग बॉलीवुड में कदम रखा। इसके अलावा वो 'बिन रोए', 'हो मन जहां', 'सुपरस्टार' और 'द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट' जैसी पाकिस्तानी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed