September 29, 2024

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में 13 किलो सोने के बिस्किट सहित 2 तस्कर गिरफ्तार, कीमत कर देगी हैरान

0

 भदोही
उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में पुलिस ने सोने के तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। भदोही पुलिस ने कार सवार तस्करों का पीछा कर उनके पास से 13 किलो गोल्ड बिस्किट बरामद किया है, जिसकी कीमत 8 करोड़ से अधिक आंकी गई है। दो तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं जबकि एक फरार है, जिसकी तलाश जारी है। मौके पर पहुंची डीआरआई टीम मामले में आगे की कार्रवाई करेगी।

13 किलो सोने के बिस्किट सहित 2 तस्कर गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक मीनाक्षी कात्यायन के मुताबिक बीती रात उन्हें एक एजेंसी से इनपुट मिला था कि भदोही से जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग से एक सफेद रंग की कार में तीन लोगों के पास तस्करी का सोना है, जिसे कहीं ले जाया जा रहा है। तत्काल सक्रिय हुई पुलिस ने जगह-जगह चेकिंग शुरू की। इस दौरान उन्हें एक कार दिखाई पड़ी। पुलिस ने कार का पीछा कर उसे रोकने की कोशिश की। इस दौरान औराई भदोही मार्ग पर कार रोककर तीनों आरोपी भाग गए। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया जिसके बाद महाराष्ट्र के रहने वाले दो आरोपी राहुल और दीपक को गिरफ्तार करने में सफलता मिली।

तस्करों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुटी पुलिस
बताया जा रहा है कि पुलिस ने गिरफ्तार तस्करों के पास से  13 किलो से अधिक सोने की बिस्किट बरामद किए। बरामद गोल्ड बिस्किट में सभी को गला कर दोबारा बिस्किट बनाया गया है जबकि एक बिस्किट अपने अवस्तविक स्वरूप में हैं, जिसपर इंटरनेशनल प्रिसियस मेटल रिफाइनरी का ट्रेडमार्क दर्ज है। बताया जा रहा है की यह ट्रेडमार्क दुबई का हैं। सूत्रों के मुताबिक तस्कर गोल्ड बिस्किट बिहार से नागपुर ले जा रहे थे और वहीं किसी को  डिलिवरी देना था। इस मामले में डीआरआई की टीम मौके पर मौजूद रही और इसमें आगे की  कार्रवाई डीआरआई की द्वारा की जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *