September 28, 2024

बीजेपी की 94 सीटों पर दिल्ली में मंथन जारी, आज उम्मीदवारों की पांचवीं सूची हो सकती है जारी

0

 भोपाल

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अब महिने से भी कम समय बाकी रह गया है. चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रत्याशियों की पांचवी सूची आज जारी कर सकती है. बुधवार को सूची जारी होने की संभावना जताते हुए बीजेपी  के नेता काफी उत्साहित है. सूची जारी होने से पहले ही उज्जैन उत्तर सीट से विधायक पारस जैन के घर पर समर्थकों ने पटाखे जलाकर मिठाइयां भी बांट दी.

अबतक 136 नामों पर लग चुकी है पार्टी की मुहर
भारतीय जनता पार्टी को कई विधानसभा सीटों पर अपना प्रत्याशी घोषित करने से पहले काफी मंथन करना पड़ रहा है. अभी तक बीजेपी  अपनी चार सूची जारी कर चुकी है. चारों सूची में अभी तक 136 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हो गई है. अभी भी 94 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा होना बाकी है.जिन पर सहमति बनाने के लिए मंगलवार देररात तक नामों पर विचार-विमर्श किया गया. जिसके बाद नामों पर सहमति बनी है.

आज जारी हो सकती हैं पांचवी लिस्ट
बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक 70 सीटों पर आम सहमति बन चुकी है, जबकि 24 सीटों पर भी निर्णय लिया जा चुका है.बीजेपी संगठन का फैसला सूची के रूप में बुधवार को सबके सामने आ जाएगी. यह सूची मंगलवार को ही जारी होना थी, मगर देर रात चली बैठक के बाद नाम पर सहमति बन पाई. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजपाल सिंह सिसोदिया के मुताबिक अब विधानसभा चुनाव में काफी कम वक्त बचा है.

भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पांचवी सूची जारी करने को लेकर पूरी तैयारी कर ली है. संगठन द्वारा जल्द ही सूची जारी करने का काम पूरा किया जाएगा. संभावना है कि बुधवार को सूची जारी हो जाएगी.

तीन मंत्री और 20 विधायकों के टिकट पर संक

सूत्रों के अनुसार बैठक में 20 के करीब विधायकों के टिकट पर सहमति नहीं बन पाई है। वहीं, तीन मंत्रियों के टिकट पर भी संकट है। ऐसे में 20 विधायकों के स्थान पर नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि पार्टी दो बार में प्रत्याशी घोषित करेगी।

विधायक पारस जैन के घर पर मना जश्न
उज्जैन उत्तर विधानसभा सीट पर सातवीं बार पारस जैन ने ताल ठोक दी है. 73 वर्षीय पारस जैन को पूरी उम्मीद है कि पार्टियों उन्हें ही प्रत्याशी बनाएगी.  चर्चा के दौरान कहा कि जनता जो चाहती है वह पार्टी को अच्छी तरह पता है. इसलिए उन्हें बीजेपी की सूची में निराशा हाथ नहीं लगेगी. उन्होंने यह भी कहा कि उत्साहित कार्यकर्ताओं और नेताओं द्वारा खुशियां जरूर मनाई जा रही है.

उम्र के फैक्टर के चलते उम्मीद की जा रही थी कि इस बार उज्जैन उत्तर विधानसभा सीट पर प्रत्याशी बदला जा सकता है. इस सीट पर कई दावेदारों ने अपनी दावेदारी पेश की थी. विधायक जैन शिवराज सरकार में कई मंत्री पद पर भी रह चुके हैं. भारतीय जनता पार्टी का इस सीट पर महिला प्रत्याशी माया त्रिवेदी से कड़ा मुकाबला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *