September 23, 2024

रूसी गोलीबारी में यूक्रेनी स्पोर्ट डांस चैम्पियन की मौत

0

कीव

रूस और यूक्रेन के बीच चल रह युद्ध अभी तक जारी है. पिछले दो-तीन महीने से लगातार तबाही का मंजर फैला हुआ है और सैकड़ों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच एक दुख भरी खबर भी आई है, रूस द्वारा की गई गोलीबारी में यूक्रेन की डांसस्पोर्ट चैम्पियन की मौत हो गई है.

द कीव इंडिपेंडेंट द्वारा जानकारी के मुताबिक, यूक्रेन के Kryvyi Rih में स्पोर्ट डांस चैम्पियन Daria Kurdel रूस की शेलिंग में मौत हो गई है. 9 जुलाई को रूस द्वारा इस इलाके में एयरस्ट्राइक की गई थी, इसी दौरान डारिया घायल हो गई थीं. बाद में उनकी मौत हो गई.

आपको बता दें कि 20 साल की डारिया डांस स्पोर्ट्स में एक्सपर्ट हैं, वह इसमें चैम्पियन भी रह चुकी हैं, डांस स्पोर्ट्स रूस और यूक्रेनी इलाके में काफी फेमस स्पोर्ट है, जो हमेशा सुर्खियों में बना रहता है.

आपको बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच इसी साल 20 फरवरी से युद्ध की शुरुआत हुई थी, जिसके बाद से यह अभी तक जारी है. रूस द्वारा किए गए हमले में यूक्रेन के कई शहर तबाह हो गए और हजारों लोगों की मौत हो गई.

रूस के इस हमले की वजह से दुनिया के कई देशों ने उसपर बैन लगाया था, लेकिन रूस अपने कदम से बिल्कुल भी पीछे नहीं हटा. अगर यूक्रेन की बात करें तो वह लगातार अलग-अलग देशों, संगठनों से समर्थन मांग रहा है. हाल ही में यूक्रेन ने भारत समेत कुल नौ देशों से अपने राजदूतों को भी हटाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *