September 26, 2024

मंदसौर के पशुपतिनाथ महादेव का पूर्ण जलाभिषेक आठ दिन में दूसरी बार

0

 मंदसौर
सोमवार से चल रहे वर्षा के दौर के चलते एक बार फिर मंदसौर जिले के नदी-नाले उफान पर आ गए है। जिले में शिवना, तुम्बड़, सोमली, रेतम सहित सभी नदियां उफान पर है। इधर मंगलवार सुबह शिवना ने श्री पशुपतिनाथ महादेव का पूर्ण जलाभिषेक कर दिया है। आठ दिन में दूसरी बार पानी मंदिर के गर्भगृह में पहुंचा है। इधर कलेक्टर गौतमसिंह ने 23 अगस्त को सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है।

    सोमवार से चल रहे वर्षा के दौर के चलते एक बार फिर मंदसौर जिले के नदी-नाले उफान पर आ गए है। जिले में शिवना, तुम्बड़, सोमली, रेतम सहित सभी नदियां उफान पर है

मंगलवार को सुबह 9.15 मिनट पर गांधीसागर बांध के सभी गेट खुले। वर्तमान जलस्तर 1308.32 फीट। बांध में पानी की आवक 9 लाख 21 हजार 922 क्यूसेक हो रही है। निकासी 4 लाख 21 हजार 619 क्यूसेक की जा रही है। इससे पहले सुबह 8:30 बजे तक गांधीसागर बांध के कुल नौ बड़े और नौ छोटे गेट खोल दिए गए थे। सोमवार रात से हो रही अनवरत बारिश के चलते मंदसौर की कुछ कॉलोनियों सहित निचली बस्तियों में भी पानी घुस गया है। अभिनंदन नगर क्षेत्र में स्थित अपना परिसर कॉलोनी में घरों के अंदर घुटनों तक पानी भर गया है। शनि विहार कालोनी, अशोक नगर,राजीव नगर में भी पानी घुस गया है। रेवास-देवड़ा मार्ग स्थित ऋषियानन्द कुटिया के समीप वाली पुलिया का पानी रोड पर बह रहा है। फतेहगढ़ में सोमली नदी का पानी गांव में घुसा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed