September 27, 2024

बीजेपी प्रत्याशी की शिकायत के बाद आयोग ने डॉक्टर दंपति का किया ट्रांसफर

0

शिवपुरी
 जिले के पिछोर विधानसभा सीट से बीजेपी ने प्रीतम लोधी को उम्मीदवार घोषित किया है। लोधी अपने राजनीतिक विरोधियों को ठिकाने लगाने में लगे हैं। चुनावी मैदान में कूदे पिछोर से बीजेपी प्रत्याशी प्रीतम लोधी की शिकायत पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खनियांधाना में पदस्थ डॉ. अरुण झसिया और उनकी पत्नि डॉ रमा टिकरिया को हटा दिया गया है।

बताया जा रहा है कि प्रीतम लोधी ने डॉक्टर दंपति के खिलाफ राजनीतिक दखल की शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने शिकायत पर एक्शन लेते हुए खनियांधाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉक्टर दंपति को अब सिरसौद (अमोला) के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अटैच कर दिया है। उन्हें यहां पर अब चुनाव खत्म होने तक रहना होगा।

जिला प्रशासन को की थी शिकायत-

पिछोर से बीजेपी प्रत्याशी प्रीतम लोधी ने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले खनियांधाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ पूर्व प्रभारी बीएमओ डॉ. अरुण झसिया और उनकी पत्नी महिला मेडिकल ऑफिसर रमा टिकरिया की शिकायत जिला निर्वाचन कार्यालय शिवपुरी में की थी। शिकायत में डॉक्टर दंपति पर राजनीतिक व्यक्तियों को सहयोग करने की बात कही गई थी। शिकायत आने के बाद जिला प्रशासन ने इसकी जांच कराई। जांच में मामले की पुष्टि होने के बाद दोनों डॉक्टरों को वहां से हटाया दिया गया है।

सिरसौद में अटैच किया गया-

विधानसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग की शिकायत शाखा के प्रभारी और महिला एवं बाल विकास अधिकारी देवेंद्र सुंदरयाल ने बताया कि चुनाव सेल को डॉक्टर दंपति की शिकायत प्राप्त हुई थी। प्रीतम लोधी ने यह शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें खनियांधाना में पदस्थ डॉक्टर अरुण और उनकी डॉक्टर पत्नी की शिकायत की गई थी। शिकायत के आधार पर उन्हें चुनावी प्रक्रिया पूरी होने तक वहां से हटाकर सिरसौद अस्पताल में अटैच करवा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *