September 27, 2024

कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

0

बीजापुर/कांकेर.

नारायणपुर विधानसभा क्रमांक 84 से गुरुवार को कांग्रेस प्रत्याशी चंदन कश्यप ने नामांकन दाखिल किया। इस दौरान कार्यक्रम में उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए। नगर में एक बड़ा रोड़ शो का आयोजन किया गया और हाईस्कूल मैदान में लोगो को संबोधित कर कांग्रेस प्रत्याशी को विजय दिलाने की अपील की। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार बस्तर की खनिज संपदा और नगरनार को अडानी को बेचना चाहती है और वह उसे बचाना चाहते हैं।

बस्तर के विकास और खनिज संपदा को बचाने के लिए एक बार फिर कांग्रेस प्रत्याशी को जिताना है। कांग्रेस के आने के बाद से नारायणपुर में बदलाव हुआ है। भाजपा के केदार कश्यप ने स्कूल बंद करने का काम किया। कांग्रेस ने खोलने का काम किया। अबूझमाड़ के बच्चों के जोहर को बढ़ाने काम कांग्रेस ने किया है, सड़को को बनाने का काम किया है और नगर पंचायत में सौंदर्यीकरण का कांग्रेस सरकार ने किया। भाजपा बस्तर को निजिकरण के हाथ में सौपने का काम कर रही है। नरेंद मोदी बस्तर आकर अडानी के हवाले नगर नार को कर दिया, जिसका फायदा बस्तर के लोगों को नहीं होगा, बल्कि अडानी को होगा।

कांकेर में भाजपा प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन
कांकेर की तीनों विधानसभा कांकेर, भानुप्रतापपुर और अंतागढ़ के भारतीय जनता पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी आशाराम नेताम, गौतम उइके तथा विक्रम उसेण्डी ने गुरुवार को केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की उपस्थिति में निर्वाचन कार्यालय कांकेर में अपना नामांकन भरा। नामांकन से पहले भाजपा कार्यालय कमल सदन कांकेर से मुख्य मार्ग होते हुए जिला कार्यालय तक रोड शो किया गया। शहर के नये बस स्टैंड में सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय अजजा मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि नामांकन रैली में उमड़ी भाजपा कार्यकर्ताओं व आम जनता की भीड़ इस बात का स्पष्ट संकेत है कि छत्तीसगढ़ में परिवर्तन की लहर है। कांकेर जिले के तीनों विधानसभओ में भाजपा प्रत्याशियों की जीत निश्चित है। मुंडा ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी नाकामी को छिपाने जिले के दो विधानसभा के विधायकों के टिकट काट दिये। उन्होंने केन्द्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कहा कि भूपेश सरकार ने केंद्र की योजनाओं से प्रदेश की जनता को वंचित करने का काम किया है। कांग्रेस के भ्रष्टाचार के चलते प्रदेश की गरीब जनता को न तो प्रधानमंत्री आवास का लाभ मिल पा रहा है और न ही स्वच्छ जल के चलाई जा रही हर घर नल-जल योजना का लाभ मिल पा रहा है। मुंडा ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार की लापरवाही के कारण आवास से वंचित जनता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 70 लाख नये आवास स्वीकृत किये हैं। प्रदेश की आदिवासी जनता के कल्याण व आर्थिक उत्थान के लिए 15 हजार करोड़ दिये हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसान, गरीब, महिला, युवा, मजदूर सबसे लिए कल्याणकारी योजनाएं बनाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश प्रगति के पथ पर अग्रसर है। केंद्र सरकार की सुविधाओं से एशियाई खेलों में देश के खिलाड़ियों ने अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

बीजापुर में कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम ने सैकड़ों समर्थकों के साथ किया नामांकन दाखिल
वहीं, बीजापुर में कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम मंडावी ने ढोल, नगाड़े और गाजे-बाजे के साथ नया बस स्टैंड से रैली निकालकर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे और अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ मंत्री कवासी लखमा भी मौजूद रहे। यहां बस स्टैंड में कांग्रेस ने कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम में जिले भर से हजारों की संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल हुए। इस कार्यक्रम में कवासी लखमा ने विशाल रैली को संबोधित किया और केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम मंडावी ने कहा कि बीजापुर में वह बड़े अंतर से भाजपा प्रत्याशी महेश गागड़ा को शिकस्त देंगे। विक्रम मंडावी ने कहा की आज के नामांकन कार्यक्रम में कांग्रेस के कार्यकर्त्ताओ के साथ-साथ आम जनता का भी काफी समर्थन देखने को मिल रहा है। ऐसे में इस बार भाजपा के प्रत्याशी महेश गागड़ा को बड़े अंतर से हार का स्वाद चखाएंगे। विक्रम ने आगे कहा कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस और भूपेश की सरकार ने जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू किया है और उन्होंने बीजापुर जिले में पांच साल जनता के बीच रहकर काम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *