September 27, 2024

राजस्थान में दो दिन होगी बारिश, अब बढ़ेगी ठंड

0

 चूरू
 प्रदेश में मानसून की विदाई के साथ ही गुलाबी ठंड ने अपनी दस्तक दे दी है। इस बीच जयपुर मौसम केंद्र ने आज और कल बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू और आसपास के क्षेत्रों में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है। इन जिलों के लिए विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि कमजोर पश्चिमी विक्षोक्ष के चलते बारिश होने की उम्मीद है। वहीं राज्य के शेष अधिकांश भागों में आगामी दिनों में मौसम शुष्क रहने की संभवाना है।
यह भी पढ़ें

वहीं जोधपुर संभाग के अधिकांश हिस्सों में तापमान में उतार-चढ़ाव के साथ रात और अलसुबह गुलाबी सर्दी का मौसम बना रहा। दिन में सामान्य मौसम रहा। मौसम विभाग के अनुसार इस महीने के अंत तक तापमान में कुछ और गिरावट आने से सर्दी बढ़ने की संभावना है। सूर्यनगरी में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। सुबह-सुबह गुलाबी सर्दी बनी रही। दूरस्थ व खुले इलाकों में सर्दी का असर अधिक रहा। दिन चढ़ने के साथ धूप निकल आई। दिनभर मौसम खुला रहा। दिन में पारा 33.5 डिग्री पर पहुंचा। शाम ढलने के बाद भी मौसम खुशगवार बना रहा।

राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान सीकर में रिकॉर्ड किया गया। यहां रात का पारा 13 डिग्री पर आ गया। मौसम केन्द्र के अनुसार 23 अक्टूबर तक मौसम शुष्क रहेगा। तापमान में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। रात का पारा सामान्य से कम रहेगा। वहीं हल्की बारिश होने के चलते दिवाली से पहले ठंड बढ़ने की आशंका है।

एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 21-22 अक्टूबर को बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चुरू व आसपास के क्षेत्रों में दोपहर बाद मेघगर्जन, हल्की बारिश होने की संभावना है। राज्य के शेष अधिकांश भागों में आगामी दिनों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभवाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *