September 25, 2024

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पेंडिंग पड़े प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर, पुलिस में जागी उम्मीद

0

भोपाल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भोपाल दौरे से यहां की पुलिस को नक्सलियों पर अंकुश लगाने के अपने प्रयासों में और उम्मीद जागी है। नक्सल विरोधी अभियान को लेकर एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास लंबित है। इस प्रस्ताव पर अब जल्द ही मुहर लगने की संभावना बढ़ गई है।

नक्सलियों पर नकेल कसने के मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा किये जा रहे प्रयास को अमित शाह ने भोपाल में तारीफ की। शाह को यहां पर हुई मध्य श्रेत्रीय परिषद की बैठक में बताया गया कि नक्सलियों पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश पुलिस लगातार काम कर रही है। शाह ने भी नक्लस विरोधी अभियान में प्रदेश पुलिस की सराहना की। इसके साथ ही यहां की पुलिस को यह उम्मीद जागी है कि उसके नक्सल विरोधी अभियान को और तेज करने के लिए जो प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास लंबित हैं, उन्हें जल्द मंजूरी मिल सकती है।

कई महीनों से लंबित प्रस्ताव
नक्सल विरोधी अभियान को प्रदेश को केंद्र की ओर से 6 बटालियन देने का प्रस्ताव पिछले कई महीनों से लंबित हैं। इस प्रस्ताव पर केंद्र 6 बटालियन देने को तैयार नहीं हैं, लेकिन माना जा रहा है कि नक्सलियों को लेकर प्रदेश पुलिस को काम को देखते हुए अब केंद्र सरकार इस प्रस्ताव को मंजूर कर सकती है। इसके लिए पुलिस मुख्यालय के अफसर केंद्र सरकार से फिर से एप्रोज करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed