September 25, 2024

एमपी नगर जोन-1 में एटीएम तोड़कर चोरी का प्रयास

0

भोपाल

राजधानी में अज्ञात बदमाशों के हौसले दिन व दिन बुलंद होते जा रहे हैं। वहीं, पुलिस बदमाशों पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है। देश के गृहमंत्री अमित शाह के भोपाल दौरे और पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अज्ञात बदमाश ने चोरी की नियत से एमपी नगर इलाके में स्थित एक एटीएम मशीन तोड़ने का प्रयास किया। वारदात का पता कल सुबह चला। पुलिस ने बैंक के गार्ड की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

एएसआई रंजीत सिंह के मुताबिक कल सुबह एक व्यक्ति ने एफआरव्ही डायल 100 पर एमपी नगर जोन-1 स्थित बैंक आॅफ इंडिया के एटीएम मशीन का अगला हिस्से के क्षतिग्रस्त होने की सूचना दी थी। इस पर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर एटीएम मशीन का मुआयना किया। शुरुआती जांच में पता चला है कि अज्ञात बदमाश ने किसी औजार से मशीन के बॉक्स को उखाड़ने का प्रयास किया है। घटना रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात की बताई जा रही है।  पुलिस ने एमपी नगर जोन-1 स्थित बैंक आॅफ इंडिया के सिक्योरिटी गार्ड अमृतपुरी खजूरी कलॉ, अवधपुरी निवासी दशरथ कुमार (50) की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ चोरी के प्रयास का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बैंक से घटना को अंजाम देने वाले बदमाश की पहचान के लिए एटीएम बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज मांगी है।

दोनों एटीएम पर तैनात नहीं थे गार्ड
एमपी नगर में इस माह अब तक एटीएम तोड़कर चोरी के प्रयास की दो वारदातें सामने आ चुकी हैं। यूको बैंक और बैंक आॅफ इंडिया के जिन एटीएम मशीनों को बदमाशों ने निशाना बनाया है। वहां पर बैंक प्रबंधन द्वारा सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी गार्ड तैनात नहीं किया गया था। बदमाशों ने दोनों ऐसी एटीएम मशीन चुनी, जहां पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे। पुलिस प्रशासन के बार-बार दिशा-निर्देश जारी करने के बाद भी बैंक अपने एटीएम बूथ पर सिक्योरिटी गार्ड तैनात नहीं कर रहे हैं।

पहले भी हो चुकी है वारदात
एमपी नगर थाना क्षेत्र में गत 1 और 2 अगस्त की रात अज्ञात बदमाश ने लिंक रोड नंबर-1 पर स्थित राज्य ओपन बोर्ड के गेट पर स्थित यूको बैंक का एटीएम तोड़कर चोरी का प्रयास किया था। वारदात के वक्त एटीएम मशीन में लगे कैमरे में आरोपी का फोटो आने के बाद क्राइम ब्रांच ने उसे 4 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed