September 25, 2024

क्या आपकी मोदी लहर घटने लगी है? शिवसेना का भाजपा के ‘ड्रीम ऑफ बालासाहेब’ पर हमला

0

मुंबई
देवेंद्र फडणवीस के बालासाहेब के सपने को पूरा करेंगे वाले बयान पर शिवसेना ने भाजपा पर हमला बोला है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कहा कि शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब का नाम लेकर वोट पाने की चाहत रखने वाली भाजपा से सवाल है कि क्या मोदी युग खत्म होने वाला है, मोदी लहर कम होने लगी है। शिवसेना ने भाजपा पर मराठा एकता को तोड़ने का आरोप लगाया। भाजपा पर शिवसेना को तोड़ने और अब बालासाहेब के नाम पर वोट मांगने के लिए शिवसेना ने देवेंद्र फडणवीस को जमकर निशाने पर लिया है।

शिवसेना ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का शिवसेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे के "सपने" को पूरा करने के लिए काम करने का दावा मुंबई में मराठी एकता को तोड़ने की एक चाल है। इसके पीछे कारण है- आगामी निकाय चुनाव। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में पूछा, "आप बालासाहेब के नाम पर वोट क्यों मांग रहे हैं? क्या आपका मोदी युग, मोदी लहर घटने लगी है?"

शिवसेना का हमला
इस साल जून में, शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे और 39 अन्य विधायकों ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह कर दिया, जिससे उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार गिर गई। इसके बाद शिंदे ने 30 जून को उपमुख्यमंत्री के रूप में भाजपा नेता फडणवीस के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। संपादकीय में कहा गया है कि भाजपा के देवेंद्र फडणवीस जैसे नेता अब "बालासाहेब के सपने" को गले लगा रहे हैं, लेकिन 2014 में पार्टी से नाता तोड़ते समय उन्होंने दिवंगत शिवसेना सुप्रीमो को याद नहीं किया। उन्होंने वापस जाते समय बालासाहेब के सपनों को याद नहीं किया। मराठी दैनिक ने कहा, "फडणवीस के शब्द लोमड़ी के धोखेबाज निमंत्रण के समान हैं और मुंबई और ठाणे के लोगों को सतर्क रहना चाहिए।"

मराठा एकता को तोड़ने की चाल
सामना में शिवसेना ने दावा किया है कि भाजपा द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली 'ड्रीम ऑफ बालासाहेब' की भाषा और कुछ नहीं बल्कि मुंबई में मराठी एकता को तोड़ने की एक चाल है और इसके लिए वे शिवसेना को चोट पहुंचाने का काम कर रहे हैं। जो लोग (भाजपा के दिग्गजों) लाल कृष्ण आडवाणी, अटल बिहार वाजपेयी को भूल गए, क्या वे बालासाहेब के सपनों को पूरा करेंगे? आज की भारतीय जनता पार्टी "असली भाजपा नहीं" है।

वाजपेई की भाजपा नहीं रही
संपादकीय में दावा किया गया है और पूछा गया है कि क्या वाजपेयी और आडवाणी की पार्टी वास्तव में मौजूद है? कहा, "वाजपेयी की भाजपा वादा निभाने के लिए थी, लेकिन अब नहीं है और इसलिए हमने ऐसी भाजपा (गठबंधन) को छोड़ दिया और हिंदुत्व के एक अलग रास्ते पर चल पड़े।" सामना में कहा, "हमारा राजनीतिक रुख अब भी वही है। हम हिंदुत्ववादी हैं, लेकिन हम भाजपा के गुलाम नहीं हैं। हम महाराष्ट्र के ईमानदार सेवक हैं, दिल्ली के 'चरणदास' नहीं।' नगर निगम चुनाव और हम (भाजपा) बालासाहेब के सपनों को पूरा करेंगे। यह क्या छलावा है? आप बालासाहेब का कौन सा सपना पूरा करने जा रहे हैं?"

शिंदे की बदनाम कंपनी
सामना में भाजपा और एकनाथ शिंदे पर हमला बोलते हुए सामना में शिवसेना ने कहा, "शिवसेना में विभाजन पैदा करने का आपका सपना, क्या यह बालासाहेब का सपना था? फडणवीस "बुद्धिमान और गहन" थे, लेकिन वह स्थिति अब एकनाथ शिंदे गुट की कंपनी में बदनाम है। वे (फडणवीस) राज्य के मुद्दे पर नहीं बोलते, केवल शिवसेना पर बोलते हैं।'' जब फडणवीस मुंबई में दही हांडियों को तोड़कर जा रहे थे,शिवसेना पर हमला बोल रहे थे, उसी समय आतंकवादियों से धमकी भरे संदेश प्राप्त हुए थे कि वे 26/11 जैसा हमला शुरू कर देंगे।''

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed