September 25, 2024

मरवाही कांग्रेस में चुनावी बगावत!

0

रायपुर.

मरवाही विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी को टिकट देने से कई नेता नाराज हो गए हैं। कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी डॉ. केके ध्रुव के विरोध में कांग्रेस के ही दर्जनों आदिवासी नेताओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ध्रुव को बाहरी और थोपा प्रत्याशी बताते हुए अपना इस्तीफा जिला कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर दिया। साथ ही उन्होंने बैठक भी तय की है। बगावत कर रहे नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पार्टी के आला कमान अपना निर्णय नहीं बदलते हैं तो वह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मरवाही से विधायक प्रत्याशी के रूप में सर्व सम्मति से चुनावी मैदान में उनमें से एक उतरेंगे।

दरअसल, मरवाही कांग्रेस में विधायक डॉ केके ध्रुव को कांग्रेस प्रत्याशी बनाए जाने के खिलाफ अब स्थानीय आदिवासी कांग्रेसी नेता अब बगावत पर उतर आए हैं। दो दिन पहले उन्होंने केके ध्रुव को कांग्रेस से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद अपनी नाराजगी जताई। प्रत्याशी बदलने का निवेदन करते हुए जिला कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर आवेदन देते हुए विधायक प्रत्याशी बदलने की बात कही है।  पार्टी नेताओं ने आरोप लगाया है कि उसके प्रदेश नेतृत्व में कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है। इसके विरोध में आज कांग्रेस के दर्जनों आदिवासी नेताओं ने कोदवाही गांव स्थित झंडी डोंगरी भोलेनाथ के मंदिर परिसर में एक बैठक बुलाकर सामूहिक इस्तीफा देने का निर्णय लिया साथ ही उन्होंने अपने बीच से एक निर्दलीय प्रत्याशी उतारकर चुनाव लड़ाने का भी फैसला किया। जिसके बाद सभी नेता जिला कांग्रेस कमेटी पहुंचकर अपना विरोध जताते हुए प्रदेश अध्यक्ष के नाम अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

साथ ही आदिवासी कांग्रेसी नेताओं की कांग्रेस को चेतावनी देते हुए टिकट नहीं बदला तो निर्दलीय प्रत्याशी उतारेंगे। टिकट के इच्छुक रहे कांग्रेसी आदिवासी नेताओं ने लामबंद होते हुए कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर केके ध्रुव के खिलाफ दर्जनों आदिवासी नेताओं ने जिला कांग्रेस कमेटी को इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस से घोषित प्रत्याशी डॉक्टर केके ध्रुव को मरवाही का कांग्रेस प्रत्याशी से हटाकर स्थानीय आदिवासी कांग्रेसी नेता को टिकट दिए जाने की मांग की है। इन आदिवासी नेताओं ने सभी कांग्रेसी आदिवासी नेता मिलजुल कर एक निर्दलीय प्रत्याशी मरवाही से चुनाव मैदान में उतारने का निर्णय लिया है। वहीं जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री ने इन सभी का इस्तीफा प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजकर पूरी घटनाक्रम से अवगत कराने की बात की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *