September 25, 2024

माता वैष्णो देवी में घोड़ा-पिट्ठू वालों ने कर दी है हड़ताल

0

कटड़ा
 माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) की यात्रा करने का प्‍लान बना रहे श्रद्धालुओं के लिए यह खबर जरूरी है. यहां कटड़ा से भवन तक श्रद्धालुओं को यात्रा करने में मदद करने वाले घोड़ा और पिट्ठू अपनी सेवाएं नहीं दे रहे हैं. दरअसल, इन घोड़ा और पिट्ठू के मालिक हड़ताल पर चले गए हैं. ये लोग प्रीपेड सिस्टम से नंबर देने के कारण विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

दरअसल, माता वैष्‍णो देवी मार्ग में चलने वाले घोड़ा और पिट्ठू मालिकों ने  हड़ताल कर दी है. ये लोग प्रीपेड सिस्टम से नंबर देने के कारण विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. सोमवार से हड़ताल के कारण वैष्णो देवी मार्ग में लोगों को पैदल चलना पड़ रहा है. उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

हड़ताल करने वाले मजदूरों ने चेतावनी दी है कि जब तक इस फैसले को वापस नहीं लिया जाता वे काम नहीं शुरू करेंगे. माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने कुछ वर्षों पहले घोड़ा, पिट्ठू और पालकी की सेवा के लिए प्रीपेड सिस्टम लागू किया था. इस प्रणाली में खामियों के चलते अधिकांश लोग इन मालिकों से सीधे बात कर किराया तय कर लेते थे. इसमें अधिकांश मालिक यात्रियों से अधिक दाम वसूल रहे थे.

श्राइन बोर्ड को इसकी लगातार शिकायतें मिल रही थीं. इसके बाद श्राइन बोर्ड ने प्रत्येक प्रीपेड काउंटर पर घोड़ा, पिट्ठू और पालकी के लिए हाल ही में नंबर सिस्टम को अनिवार्य कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *