September 24, 2024

भ्रष्टाचार, अन्याय और अधर्म से बचे छत्तीसगढ़ : बृजमोहन

0

रायपुर.

अधर्म पर धर्म की जीत का संदेश देने वाला विजयदशमी का पावन पर्व राजधानी रायपुर में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर सुंदर नगर, कुशालपुर, रावणभाठा मैदान, छत्तीसगढ़ नगर, हरदेवलाल मंदिर परिसर टीकरापारा, श्रीराम मैदान संतोषी नगर में आयोजित रावण दहन कार्यक्रम में पूर्व मंत्री और विधायक  बृजमोहन अग्रवाल शामिल हुए।

इस अवसर पर अग्रवाल ने लोगों से असत्य पर सत्य की जीत दशहरा की शुभकामनाएं देते हुए आने वाली दीपावली के साथ ही लोकतंत्र के पर्व चुनाव को भी धूमधाम से मानने की अपील की।  मतदान में अनिवार्य रूप से हिस्सा लेने का आग्रह किया। इस दौरान बृजमोहन ने छत्तीसगढ़ को  भ्रष्टाचार, अन्याय और अधर्म से बचाने की प्रार्थना प्रभु श्रीराम से की। इन स्थानों पर उपस्थित जनसमूहों को संबोधित करते हुए बृजमोहन ने कहा कि पूरे भारत में आज खुशी का माहौल है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है,काशी विश्वनाथ में भव्य कॉरिडोर बनाया गया है, सोमनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार हो गया और अब तो ज्ञानवापी में भी शिवलिंग निकला है वहां पर भी मंदिर का निर्माण होगा। यह बातें यह बातें सदियों पहले किए गए अन्याय पर न्याय की जीत का विषय है। सनातनियों के लौट रहे गौरव का प्रतीक है।

उन्होंने कहा कि आज रावण जलाया जा रहा है हम उम्मीद करेंगे कि पूरे छत्तीसगढ़ में अब रावणी प्रवृति का अंत होगा। उन्होंने दशहरा व दिवाली की सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 9 दिन देवी का आराधना करके जो शक्ति को प्राप्त किए हैं। उस शक्ति के माध्यम से सबके घर में सुख समृद्धि खुशहाली आए। अगले साल जब नवरात्रि पर्व दशहरा आए तो सबके घर में सुख संपत्ति व शांति खुशहाली
आए।  हमें  रामजी के आदर्श पर चलकर छत्तीसगढ़ को खुशहाल बनाना है यहां पर रामराज लाना है।

उक्त रावण धन कार्यक्रमों में अग्रवाल के साथ सांसद सुनील सोनी, जिला भाजपा अध्यक्ष जयंती भाई पटेल, सुभाष तिवारी,रमेश सिंह ठाकुर, मृत्युंजय दुबे, सालिक सिंह ठाकुर, रामकृष्ण धीवर,मनोज वर्मा,अमित साहू,संजू नारायण सिंह आदि उपस्थित थे। रावण दहन कार्यक्रम के दौरान बृजमोहन ने उपस्थित हजारों लोगों की भीड़ के बीच पहुंचकर लोगों से हाथ मिलाया। उनका अभिवादन किया और विजयदशमी की शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *