September 24, 2024

धौलपुर: साइबर क्राइम अधिकारी बनकर सर्राफा व्यापारी से की ठगी, आभूषण उड़ाए

0

धौलपुर.

एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां आरोपियों ने अपने आप को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताते हुए चुनाव में ड्यूटी होने की कहकर सर्राफा व्यापारी से पूछताछ की। उसके थैली को चेक किया और इस दौरान थैली में रखी पांच तोले सोने की सीतारानी हार को पार कर दिया।

उक्त घटना चक्र के दौरान दुकानदार को कुछ भी पता नहीं लगा। बाद में दुकानदार ने अपने घर जाकर जब थैले को फिर से चेक किया तो सीतारानी गायब मिली। इसके बाद बाजार व्यापारी ने बाजार के अन्य दुकानदारों को घटना से अवगत कराया। जिसके बाद पीड़ित सर्राफा व्यापारी ने कोतवाली थाने में शिकायत की है। घटना को लेकर जो सीसीटीवी फुटेज प्राप्त हुए हैं। उनमें एक बाइक सवार दो आरोपी उक्त घटनाक्रम को अंजाम देकर जाते दिखे है। बता दें कि उक्त हार की कीमत करीब पौने चार लाख रुपए है।

खंगाले जा रहे सीसीटीवी फुटेज
घटना के बाद सर्राफा एवं स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष राजकुमार वर्मा एवं अन्य व्यापारी कोतवाली थाने पहुंचे। जहां पुलिस को पूरे मामले की जानकारी देते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। घटना को लेकर बाड़ी कोतवाली थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह ने बताया सर्राफा व्यापारी के साथ साइबर ठगों ने घटना को अंजाम दिया है।

व्यापारी के आभूषण लेकर चेकिंग का बहाना बनाकर पूरा घटनाक्रम घटित हुआ है। उन्होंने बताया घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुकी है। दो युवक सर्राफा व्यापारी के थैले की तलाशी ले रहे हैं। उन्होंने घटना को अंजाम दिया है। अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। साइबर ठगों को शीघ्र चिन्हित कर गिरफ्तार किया जाएगा। फिलहाल पुलिस द्वारा पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *