September 24, 2024

तमिलनाडु राजभवन ने पुलिस पर लगाया आरोप, ‘जांच शुरू होने से पहले ही खत्म हो गई’

0

चेन्नई
तमिलनाडु में राजभवन पर हमले को लेकर पुलिस ने अब तक शिकायत दर्ज नहीं की है। राजभवन ने गुरुवार को यह आरोप लगाया है। राजभवन ने कहा कि मेन गेट पर पेट्रोल बम फेंकने के मामले में उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई है।

तमिलनाडु राजभवन ने पुलिस पर उठाए सवाल
राजभवन ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि निष्पक्ष जांच शुरू होने से पहले ही इसे खत्म कर दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने इस हमले को साधारण कृत्य बताकर कमजोर कर दिया और विस्तार से पूछताछ नहीं की।

राजभवन ने अपने आरोप पत्र में कहा,
पुलिस ने हमले पर राजभवन की शिकायत दर्ज नहीं की। स्वतः संज्ञान लेकर हमले को साधारण बर्बरता बताकर कमजोर कर दिया गया और जल्दबाजी में गिरफ्तार आरोपियों को आधी रात को मजिस्ट्रेट को जगाकर जेल भेज दिया। इससे विस्तृत पूछताछ नहीं हो पाई, जिससे हमले के पीछे के लोगों का पर्दाफाश हो सके। निष्पक्ष जांच शुरू होने से पहले ही रोक दिया गया।

राजभवन के मेन गेट पर पेट्रोल बम से हमला
बता दें कि एक 42 वर्षीय व्यक्ति ने राजभवन के मेन गेट पर बुधवार को मोलोटोव कॉकटेल फेंका, जिसे पेट्रोल बम कहा जाता है। इस मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

विपक्षी दलों ने तमिलनाडु सरकार पर साधा निशाना
इसके बाद इस पर राजनीति शुरू हो गई है। विपक्षी दल भाजपा और अन्नाद्रमुक ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया है। साथ ही द्रमुक सरकार से कई सवाल किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *