September 23, 2024

इंदौर में सट्टा कारोबारी राजा वर्मा के घर ED की रेड, ऑनलाइन सट्टे से जुड़े तार

0

इंदौर

 ईडी के छापे को लेकर महू में शुक्रवार सुबह हड़कंप मच गया. शहर के गुजरखेड़ा क्षेत्र में रहने वाले राजा वर्मा के घर पर शुक्रवार सुबह ईडी की टीम पहुंची और छापे की कार्रवाई शुरू की. दरअसल, राजा वर्मा महू के पिगडंबर में बहुचर्चित सुजीत चौहान हत्याकांड का आरोपी है. कुछ समय पूर्व महू पुलिस ने राजा वर्मा को सट्टे के मामले में गिरफ्तार किया था. सट्टे के मामले में राजा वर्मा से करोड़ों के लेनदेन का हिसाब भी पुलिस को मिला था और कई बैंक अकाउंट होने की जानकारी भी सामने आई थी.

जांच में जुटे अधिकारी
 ईडी के छापे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची. छापे के दौरान राजा वर्मा के गुर्जरखेड़ा निवास सहित अन्य स्थानों पर भी कार्रवाई की जा रही है. हालांकि अब तक इस कार्रवाई को लेकर स्थानीय या अन्य किसी भी अधिकारियों द्वारा जानकारी नहीं दी जा रही है. माना जा रहा है कि सट्टे के मामले में करोड़ों के हिसाब-किताब को लेकर ये कार्रवाई की जा रही है.

जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम शुक्रवार सुबह 7 बजे गुर्जरखेड़ा की देवपुरी कॉलोनी में लोकेश उर्फ राजा वर्मा के घर पहुंची है और दस्तावेजों की जांच के साथ घर की तलाशी ले रही है। ईडी के अफसर राजा और उसके परिवार से भी पूछताछ कर रहे हैं। मार्च 2022 में भाजपा नेता के बेटे की हत्या में आरोपी राजा वर्मा का नाम सामने आया था। इंदौर के समीप महू तहसील के किशनगंज थाना क्षेत्र के दिगंबर में भाजपा नेता के बेटा की हत्या के मामले में कुल सात आरोपियों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। घटना कॉलोनी में बोरिंग के विवाद को लेकर हुई थी। हत्या के मुख्य आरोपी राजा वर्मा उर्फ राजू खटीक के घर शुक्रवार सुबह ईडी ने छापेमारी की कार्रवाई की। यह कार्रवाई अभी कई घंटे तक चल सकती है।

बताया जा रहा है कि कुछ वर्ष पहले राजा वर्मा के यहां पर कथित सट्टे के बड़े कामकाज के चलते आरोपी पर पुलिस ने कार्रवाई की थी, जिसमें बड़े सफेदपोश नेताओं के नाम भी सामने आए थे। हालांकि, बाद में राजा वर्मा ने कई अपनी राजनीतिक पहचान का दबाव बनाकर इस मामले से अपना नाम हटवा लिया था, लेकिन ईडी को जानकारी मिलने के बाद यह कार्रवाई की जा रही है।

सट्टे से जुड़ा है मामला
 बता दें कि 21 मार्च 2022 को पिगडंबर में भाजपा नेता उदल सिंह चौहान के बेटे सुजीत की हत्या कर दी गई थी. इसके विरोध में कई घंटे तक हाईवे पर लोगों ने हंगामा किया था. लोगों के आक्रोश को देखते हुए प्रशासन के साथ ही पुलिस ने आरोपियों पर दबिश देनी शुरू की. महू के गुजरखेड़ा में हत्या के मुख्य आरोपी राजा वर्मा के मकान को ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई. इस मामले में पुलिस ने कुल सात आरोपी बनाए थे. आरोपी सट्टे के अवैध कारोबार में लिप्त है. माना जा रहा है कि सट्टेबाजी को लेकर ये कार्रवाई हुई है.

यह था घटनाक्रम

मार्च 2022 में महू जिले के किशनगंज थाना क्षेत्र के पिगडम्बर में प्लॉट पर हो रहे बोरिंग को लेकर भाजपा नेता उदल सिंह ठाकुर के बेटे सुजीत ठाकुर की कुछ व्यक्तियों द्वारा विवाद के बाद हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में इस मामले में मुख्य आरोपी राजा वर्मा समेत सात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने राजा वर्मा को गिरफ्तार करने के बाद सभी आरोपियों को जेल भी भेज दिया था। इतना ही नहीं, इस घटना में गुर्जर खेड़ा में आरोपियों के मकानों को भी जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा ध्वस्त कर दिया गया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *