September 23, 2024

IMD Rainfall Alert: इन राज्यों में अगले पांच दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश, यूपी-दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

0

नई दिल्ली
उत्तर भारत के राज्यों में भले ही बारिश नहीं हो रही हो, लेकिन दक्षिण के राज्यों में इन दिनों जोरदार बरसात हो रही। मौसम विभाग ने कर्नाटक, केरल समेत कई राज्यों में आने वाले दिनों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है। दक्षिण के अलावा, अन्य राज्यों में अगले पांच दिनों तक मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं आएगा।

पिछले 24 घंटे में केरल, तमिलनाडु में कई इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा, मौसम विभाग ने बताया है कि केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश होगी। तटीय कर्नाटक और साउथ इंटीरियर कर्नाटक में 29 और 30 अक्टूबर तक भारी बरसात का अलर्ट है। वहीं, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और केरल, माहे में 27-30 अक्टूबर तक भारी बरसात का अलर्ट जारी किया गया है।

दिल्ली और यूपी के मौसम का हाल
मौसम विभाग ने दिल्ली के मौसम के बारे में बताया है कि अगले एक हफ्ते तक अधिकतम तापमान 32-33 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान 15-17 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। दिन में तेज धूप निकलने की संभावना है। वहीं, यूपी की राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने वाला है। अगले एक हफ्ते तक दिन में धूप निकलने की संभावना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *