September 23, 2024

सीनियर IAS मेघराज सिंह रतनू के घर ACB का छापा

0

जयपुर.

राजस्थान में सीनियर आईएएस  मेघराज सिंह रतनू के ठिकानों पर एसीबी के छापे मारे है। रतनू सहकारिता विभाग के रजिस्ट्रार है। एसीबी की टीम ने सुबह ही रतनू के जगतपुरा स्थित आवास पर छापे मारे है। मेघराज सिंह रतनू सहकारिता विभाग के रजिस्ट्रार हैं। आज सुबह एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने छापा मारा है। जयपुर और सीकर जिले में एसीबी का सर्च चल रहा है।

एसीबी ने आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा किया था। अब इसे केस में कार्रवाई की जा रही है। ACB के कार्यवाहक DG हेमन्त प्रियदर्शी के निर्देशन में सर्च किया जा रहा है। एसीबी मुख्यालय को मिली शिकायत के बाद इंटेलीजेंस ब्रांच आईएएस रत्नू की निगरानी कर रही थी। जानकारी के मुताबिक टीम जगतपुर के एनआरआई कॉलोनी में उनके घर और उनके ऑफिस पर कारर्वाई कर रही है। जयपुर सहित उनके ससुराल में भी एसीबी की टीम पहुंची है।

विभिन्न पदों पर हे है रतनू
आईएएस मेघराज सिंह रतनू नेशल हेल्थ मिशन के एडिशनल मिशन डायरेक्टर भी रह चुके हैं। वे हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट में कमिश्नर भी रह चुके हैं. वहीं 2019 में जोधपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी के कमिश्नर रहे। फिर उन्हें एपीओ कर दिया गया था। फिर 2021 में उन्हें हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट में पदस्थ किया गया था।

रतनू के खिलाफ मिली थी शिकायत
बताया जा रहा है कि एसीबी को मेघराज सिंह रतनू के खिलाफ कुछ समय पहले शिकायत मिली थी। एसीबी ने अपने स्तर पर सत्यापन करवाया। इसके बाद बी छापे मारे गए है। एसीबी को आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी। जयपुर सहित आईएएस रतनू के ससुर डॉ. रिछपाल रतनू के घर लक्ष्मणगढ़ में भी एसीबी की एक टीम पहुंची है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *