September 22, 2024

शनिवार 28 अक्टूबर का राशिफल

0

मेष राशि (Aries Horoscope)
मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन विशेष. चंद्र ग्रहण आपकी ही राशि में लग रहा है. इसलिए बेहतर यही होगा कि कोई भी कार्य करें सोच समझ कर करें, आप कल के दिन आपकी आमदनी स्थिर रहेगी.  आपको किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहेगी,  ना ही बहुत अधिक बढ़ोतरी रहेगी.  कल आपके दैनिक खर्चों में कमी आएगी. आपको सेहत से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं. आप अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल आपको आपके ऑफिस में आपकी सहकर्मी आपका बहुत अधिक सहयोग देंगे तथा आपके कार्य की बहुत अधिक प्रशंसा भी कर सकते हैं.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)
वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही शानदार रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल उनके ऑफिस में कोई अच्छी खबर प्राप्त हो सकती है,  आपके ऑफिसर आपसे खुश रहेंगे.  वह आपका तबादला किसी और अच्छी जगह कर सकते हैं, जो जातक नौकरी की तलाश कर रहे हैं, कल उन्हें कोई अच्छी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है.  कल आपके मन में किसी बात को लेकर बहुत अधिक गुस्सा होना रहेगा.  छात्रों की बात करें तो छात्र अपना लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बहुत कड़ी मेहनत कर सकते हैं,  जिसमें आप कामयाब भी रहेंगे, परंतु आप अपने दोस्तों के गलत संगत का त्याग जल्दी से जल्दी कर दे अन्यथा,  आपको बाद में पछताना भी पड़ सकता है. कल आपके जीवन में कुछ आर्थिक परेशानी आ सकती है.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)
मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कल आपके कार्य क्षमता में भर्ती रहेगी. आप जिस कार्य में उसे पूरा करके ही मानेंगे और आप बहुत मेहनती व्यक्ति हैं, आपका आपकी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा.  आप जिसे रिजल्ट में भी कार्य करेंगे उसमें अपना मन लगाकर कार्य करेंगे, जिससे आपके सहयोगी और बड़े अधिकारी आपके कार्य से खुश रहेंगे. आपके ऑफिस में कल आपके ऊपर बड़े अधिकारियों का दवाब हो सकता है, जिसके कारण आप थोड़ा सा मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. आपके परिवार में भी किसी बात को लेकर कोई अनबन हो सकती है,  जिसके कारण आपके परिवार में दरार पड़ सकती है और आपको बहुत अधिक दुख पहुंच सकता है.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)
कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत बढ़िया रहेगा. कल आपको आपके घर में कोई कोई शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है जिससे आपके घर में बहुत ही खुशी का माहौल रहेगा और आपका मन भी बहुत प्रसन्न रहेगा. कल आपके घर में किसी प्रकार का कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है,  जिसमें आप परिवार के और अपने खास खास स्थितियों को आमंत्रित कर सकते हैं. आपका पारिवारिक जीवन में शांति और संपत्ति के मामले को लेकर विवाद उत्पन्न हो सकता है, जिसके कारण आप थोड़ा सा तनाव में रहेंगे.  यह तनाव आपको मानसिक रूप से अधिक परेशान कर सकता है.

सिंह राशि (Leo Horoscope)
सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कल आप अपने व्यवसाय से संबंधित किसी कार्य के सिलसिले में दूसरे शहर की यात्रा कर सकते हैं. जहां पर आपको कोई बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है जिससे आप बहुत अधिक खुश रहेंगे। कल आप अपने विचारों को किसी और के सामने दबाने की कोशिश कर सकते हैं परंतु आप अपने विचारों को दबाने की कोशिश ना करें, बाकी सब के सामने अपने विचार प्रकट करने की कोशिश अवश्य करें.  कलआप धर्म कर्म के कार्यों से जुड़े रहेंगे.  इन मामलों में आप अपना पूरा योगदान भी देंगे.  परिवार में संपत्ति से जुड़ा हुआ कोई  विबाद बहुत अधिक बढ़ सकता है जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान भी हो सकते हैं. 

कन्या राशि (Virgo Horoscope)
कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल दफ्तर में आप अपने सहयोगियों  के सहयोग से अपने बहुत सारे कार्य पूरे हो सकते हैं.  कल आपको आपके ऑफिस में व्यक्तियों से परिचित होने से बहुत अधिक लाभ प्राप्त हो सकता है,  परंतु आपके मन में कुछ निगेटिव विचार आ सकते हैं,  जिसके कारण आपका मन परेशान हो सकता है. कल का दिन महिलाओं के लिए अनुकूल रहेगा. वह जिस भी कार्य में अपना हाथ बटाएंगे उनको उसमें पूरा लाभ प्राप्त होगा, अपनी क्षमता और प्रतिभा के दम पर किसी खास लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे. 

तुला राशि (Libra Horoscope)
तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा।  आप अपने जीवन में थोड़ा सा सावधान रहे यदि आप अपने जीवन में आसान तरीके से धन कमाने की कोशिश कर रहे हैं तो आपके जीवन में बुरे बदलाव आ सकते हैं जिनके कारण आप भविष्य में बहुत अधिक परेशान भी हो सकते हैं.  व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.  आपको आपके व्यापार में बहुत बड़ा मुनाफा बन सकता है. आप किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में बहुत अधिक व्यस्त हो सकते हैं. परंतु आपको इसका मेहनत का फल बहुत अच्छा  मिलेगा. आपकी मुलाकात आपके किसी पुराने दोस्त से हो सकती है.  जो बहुत अधिक अच्छी रहेगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही अच्छा मददगार साबित हो सकता है. कल आपकी हर कोई मदद करने की कोशिश करेगा.  तभी आप किसी  परेशानी से जल्दी बाहर निकल सकते हैं.  आप अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें,  आपका स्वास्थ्य थोड़ा सा खराब हो सकता है. आप अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें,  कल आपकी रूचि किसी विशेष खाद्य पदार्थ की ओर बढ़ सकती है,  आप उस खाद्य पदार्थ को पकाने में भी बिजी रह सकते हैं. आप अपने जीवन के किसी विशेष बदलाव के बारे में सोच सकते हैं.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)
धनु राशि के जातकों की बात करें तो प्रेमी जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही खास रहेगा. आप अपने प्रेमी के साथ कही बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं तथा सारा दिन बाहर बिता सकते हैं.  आप अपने प्रेमी के साथ कोई पिक्चर देखने का प्लान भी बना सकते हैं. आप अपने प्रेमी के साथ बहुत अधिक मस्त रहेंगे.  कल आप अपने परिवार के किसी सदस्य से अपनी शादी को लेकर बातचीत कर सकते हैं।  लेकिन किसी बाहरी व्यक्ति को अपने परिवार के किसी भी मामले में हस्तक्षेप न करने दे अन्यथा, इसका परिणाम बहुत बेकार हो सकता है.  आपके परिवार में कलह हो सकती है.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)
मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा।  कल आप किसी प्रकार का कोई नया वाहन खरीदने का प्लान बना सकते हैं. आपका यह कार्य जल्द ही पूरा हो जाएगा.  कल आपको आपकी किसी रिश्तेदारी से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है.  जो बहुत दिनों से रुका हुआ था और वह व्यक्ति आपके उस धन को वापस देने में बहुत अधिक परेशान कर रहा था,  कल आप अपने परिवार के साथ में अधिक से अधिक समय बिताएं, तो आपके लिए अच्छा रहेगा और आपके परिवार को भी अच्छा लगेगा अन्यथा, आपके परिवार के सदस्य आपसे रुस्ट हो सकते हैं इससे आपका आपके परिवार में बहुत अधिक मतभेद हो सकता है,  और समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है. 

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)
कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल आपको आपके कार्य से किसी प्रकार की कोई प्रसिद्धि मिल सकती है।  जिससे आपके सभी संकट दूर हो सकते हैं और आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है. यदि आप नौकरी करना चाहते हैं तो कल आपको आपकी मनचाही नौकरी प्राप्त हो सकती है जिससे आपको धन की कमी नहीं रहेगी और आपकी आर्थिक स्थिति और अधिक मजबूत होगी. कल आपका मन आध्यात्मिक कार्यों  की ओर ज्यादा लगा रहेगा. कल आपको आपके कोई दोस्त या रिश्तेदार नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं और आपका इंप्रेशन खराब करने की कोशिश कर सकते हैं,  इसीलिए आप थोड़ा सा संभल कर रहे, 

मीन राशि (Pisces Horoscope)
मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आपके व्यापार में बहुत अधिक लाभ मिल सकता है. आपका विचार एक चीज पर टिका नहीं रहेगा. आप अपने दिमाग को अपने ही  व्यवसाय में बढ़ाने के लिए लगाते रहेंगे,  इससे आपका व्यवसाय भी लगातार उन्नति कर सकता है.  किसी कारण से कल आपके स्वभाव में उदासीनता रहेगी. कल आप अपने किसी सगे को याद करके थोड़ा परेशान हो सकते हैं. आप अपने कल पड़ोस में या घर में किसी प्रकार का कोई बदलाव कर सकते हैं जिस से आपका मन थोड़ा सा संतुष्ट रहेगा और आप थोड़ा बिजी भी रहेंगे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed