September 23, 2024

मार्च में हो सकती है सीजी बोर्ड की 10-12वीं की परीक्षाएं

0

रायपुर

अगले वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं मार्च में आयोजित करने की मंशा बना ली है। अगले वर्ष लोकसभा चुनाव मई में होने हैं और इसके चलते सभी कक्षाओं की वार्षिक परीक्षाएं भी मार्च में संपन्न हो जायेंगी।

बताया जाता है कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दसवीं और बारहवीं के परीक्षाओं की तिथी दीपावली के बाद घोषित कर सकता है। परीक्षा के आयोजन को लेकर छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कोई अधिकृत जानकारी या सूचना जारी नहीं की है। मई में संभावित लोकसभा चुनावों में शाला भवनों का मतदान केंद्र के लिये उपयोग स्कूल बसों के अलावा शिक्षकों की ड्यूटी भी चुनाव में लगाने के कारण मार्च में सभी परीक्षाएं संपन्न कराने के प्रयास किये जा रहें हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निजी स्कूलों में इसकी प्रारंभिक तैयारियां भी शुरू हो गई है। दीपावली अवकाश के बाद छात्रों पर पढ़ाई का दबाव होगा और शिक्षकों पर पाठ्यक्रम पूरा कराने का।दिसंबर माह में स्कूलों में होने वाले वार्षिक खेलकूद और वार्षिकोत्सव का स्वरूप या तो छोटा हो सकता है अथवा इसे स्थगित भी किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *