September 23, 2024

आज दमोह में प्रियंका वाड्रा जनसभा को करेंगी संबोधित, महिला वोटबैंक पर रहेगा फोकस

0

 दमोह
 कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज दमोह जिले में जनसभा को संबोधित करेंगी। बुंदेलखंड अंचल में यह प्रियंका का पहला चुनावी दौरा है। इसके पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सागर में सभा कर चुके हैं।

पिछले 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बुंदेलखंड अंचल की 26 में से 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी। कांग्रेस का फोकस महिला वोटबैंक पर है। यहां पर कांग्रेस ने सात महिला प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा है। सागर संभाग में चार महिलाओं को टिकट दिए गए हैं।

बुंदेलखंड की धरती पर प्रियंका गांधी की पहली सभा
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए दमोह आ रहीं प्रियंका गांधी की इस विधानसभा चुनाव में ये पहली सभा है, जो बुंदेलखंड में हो रही है। जानकारी के मुताबिक, सभा के दौरान जिले की चारों विधानसभा सीटों के कांग्रेस प्रत्याशी मौजूद रहेंगे, जिन्हें जिताने की प्रियंका गांधी मंच से अपील करेंगी। प्रियंका गांधी की सभा की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

सभा की तैयारियां पूरी
प्रियंका गांधी की चुनावी सभा स्थानीय महाराणा प्रताप स्कूल मैदान में होनी है, जिसके लिए विशाल पंडाल लगाया जा चुका है। सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यहां पर करीब 30 हजार स्क्वायर फीट का पंडाल तैयार किया गया है। महाराणा प्रताप स्कूल का मैदान करीब 10 एकड़ का है, जिसमें हजारों लोग एक साथ बैठकर किसी नेता का भाषण सुन सकते हैं। प्रियंका गांधी की सभा में हजारों-लाखों लोगों की भीड़ आने की उम्मीद जताई गई है।

प्रियंका गांधी के आगमन को लेकर दमोह में अलर्ट
दमोह में प्रियंका गांधी के आगमन को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन काफी अलर्ट है। हेलीपैड स्थल होमगार्ड ग्राउंड की तीन किलोमीटर की परिधि में किसी भी प्रकार की गतिविधि पर प्रतिबंध लगाया गया है। मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स कार्यालय के नियम एवं दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अंतर्गत कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के शनिवार को दमोह आगमन पर   उनकी सुरक्षा श्रेणी (z+) एवं संभावित खतरों को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी मयंक अग्रवाल ने हेलीपैड स्थल होमगार्ड ग्राउंड दमोह के तीन किलोमीटर की परिधि में ड्रोन, पैराग्लाइडर, हार्ट बैलून, अन्य फ्लाइंग ऑब्जेक्ट के उड़ने पर प्रतिबंध लगाते हुए रेड जोन, फ्लाइंग जोन  घोषित किया है।

यह आदेश 28 अक्बतूर सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक प्रभावशील रहेगा। इस आदेश के उल्लंघन पाए जाने पर दोषी व्यक्ति के विरूद्ध नियमानुसार दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 188 के अंतर्गत वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

दमोह जिले की सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार

पथरिया – राव ब्रजेन्द्र सिंह

दमोह – अजय कुमार टंडन

जबेरा – प्रताप सिंह लोधी

हटा (अजा) – प्रदीप खटीक

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *