September 23, 2024

लंका टी-10 का आयोजन 12 दिसंबर से, 10 नवंबर को होगी खिलाड़ियों की नीलामी

0

कोलंबो.
व्यापक रूप से लोकप्रिय टी10 पहली बार श्रीलंका में खेला जाएगा। लंका टी10 के उद्घाटन सत्र के लिए बहुप्रतीक्षित खिलाड़ियों की नीलामी शुक्रवार, 10 नवंबर, 2023 को होगी। यह रोमांचक टूर्नामेंट 12 दिसंबर से 23 दिसंबर, 2023 तक खूबसूरत श्रीलंकाई शहर कोलंबो में खेला जाएगा। लंका टी-10 का आयोजन टी टेन स्पोर्ट्स मैनेजमेंट द्वारा टी टेन ग्लोबल स्पोर्ट्स और इनोवेटिव प्रोडक्शन ग्रुप के साथ मिलकर किया जा रहा है।

पुरुष टी10 के अलावा, कोलंबो पहली बार महिला टी10 की मेजबानी करने की भी योजना बना रहा है, जो लंका टी10 के साथ समानांतर रूप से चलेगा, जिसमें दुनिया की कुछ सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी शामिल होंगी। टूर्नामेंट में छह पुरुष टीमें होंगी, जिनका नाम छह प्रतिष्ठित श्रीलंकाई शहरों के नाम पर रखा जाएगा, जिन्होंने श्रीलंका में क्रिकेट को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने श्रीलंका में उद्घाटन लंका टी10 की मेजबानी पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, क्रिकेट लगातार विकसित हो रहा है, और टी10 मैदान में प्रवेश करने का नवीनतम रूप है और खेल में एक लोकप्रिय प्रारूप बन रहा है। हम इस नए उद्यम का हिस्सा बनकर खुश हैं और आश्वस्त हैं कि लंका टी10 का प्रारंभिक संस्करण एक सफलता की कहानी होगी।''

आगामी नीलामी पर बोलते हुए, टी टेन स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के अध्यक्ष, शाजी उल मुल्क ने कहा, "हमने पिछले कुछ वर्षों में टी10 को न केवल खेल के वैध प्रारूप के रूप में स्थापित किया है, बल्कि सबसे मनोरंजक भी बनाया है। श्रीलंका में क्रिकेट प्रशंसक इस प्रारूप को लाइव देखने और अपने पसंदीदा क्रिकेट सुपरस्टारों का उत्साह बढ़ाने के लिए उत्सुक हैं। हम श्रीलंका में टी10 लाकर रोमांचित हैं और हमें एक और उपलब्धि हासिल करने का भरोसा है।''

लंका टी10 के लिए खिलाड़ियों का पंजीकरण शुरू हो चुका है और यह 5 नवंबर को बंद हो जाएगा, खिलाड़ी https://ttensports.com/ पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं। पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ियों को लिंक के माध्यम से अपना पंजीकरण कराना होगा। जबकि सभी मौजूदा खिलाड़ियों को एसएलसी की आंतरिक प्रक्रिया के माध्यम से नीलामी में शामिल किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *