September 23, 2024

मोहाली में बब्बर खालसा इंटरनेशनल के 4 आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

0

चंडीगढ़
मोहाली पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल के 4 गुर्गों को पकड़ा है। ये आतंकी त्योहारों के दिनों में टारगेट किलिंग कर पंजाब का माहौल खराब करने की फिराक में थे। इनसे भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी
डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने बताया कि एसएएस नगर पुलिस के सीआईए स्टाफ ने एक आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। संगठन के सदस्यों के संबंध पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा के साथ हैं। रिंदा के आतंकी संगठन बीकेआई के साथ मिलकर ये पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी कर रहे थे। ड्रोन की सहायता से ये गुर्गे पाकिस्तान से हथियार मंगवा पंजाब में सप्लाई करने का भी काम कर रहे थे।

6 विदेशी पिस्टल और 275 जिंदा कारतूस बरामद
पुलिस ने इन आतंकियों से 6 पिस्टल बरामद किए हैं, जो विदेशी हैं। इसके अलावा इनसे 275 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। ये हथियार कहां प्रयोग किए जाने थे और इन्हें किसे डिलीवर करना था, इसकी जानकारी हासिल करने के लिए पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

तरनतारन में सरहद पर ड्रोन बरामद
तरनतारन में भारत-पाकिस्तान सीमा पर चीनी ड्रोन को भारत 407 ग्राम हैरोइन सहित पंजाब पुलिस और बीएसएफ द्वारा बरामद किया गया। भारत-पाकिस्तान सीमा के सैक्टर अमरकोट के अंतर्गत बीओपी तारा सिंह पर शनिवार सुबह 6.15 बजे ड्रोन दाखिल होने की आवाज सुनाई दी, जिसके बाद थाना खालड़ा की पुलिस और बी.एस.एफ. की 103 बटालियन द्वारा तालाशी अभियान दौरान चलाया गया। खेतों से एक छोटे चीनी ड्रोन के साथ 407 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *